नीट 2021 रद्द करने की नहीं है कोई योजना: शिक्षा मंत्री
नीट 2021 रद्द करने की नहीं है कोई योजना: शिक्षा मंत्री
Share:

शिक्षा मंत्री ने नीट 2021 के आयोजन के संबंध में अटकलों को समाप्त करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2021 को रद्द करने की कोई योजना नहीं है। श्री पोखरियाल ने कहा कि ट्विटर पर लाइव चर्चा के दौरान छात्रों और अभिभावकों को "#EducationMinisterGoesLive" के साथ टैग किए गए प्रश्नों को प्रस्तुत करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था, NEET 2021 को रद्द करने की कोई योजना नहीं है।

मंत्री ने 2020 में NEET को तीन बार स्थगित कर दिया और छात्रों को अपनी परीक्षा सेंटर्स बदलने का मौका दिया..हम परीक्षा रद्द कर सकते थे, लेकिन छात्रों और देश के लिए यह बहुत बड़ा नुकसान होगा। सिलेबस में कमी पर छात्रों द्वारा दी गई क्वेरी को संबोधित करते हुए, शिक्षा मंत्री ने कहा, "हम इस पर लगातार चर्चा कर रहे हैं। और हम यह कोशिश कर रहे हैं कि किस तरह से सिलेबस में कमी आई है, कितने प्रश्नों को फंसाया जा सकता है।"

कोरोनावायरस महामारी ने इस साल बोर्ड और प्रवेश परीक्षा के संचालन को बाधित किया है। एनटीए ने जनवरी में जेईई मेन 2020 के पहले सत्र का सफलतापूर्वक संचालन किया, लेकिन दूसरे सत्र को स्थगित करना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट की अनुमति के बाद, छात्रों, शिक्षा हितधारकों और राजनेताओं के विरोध के बावजूद, NTA ने सितंबर में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा आयोजित की। JEE Main 2021 से संबंधित आधिकारिक जानकारी jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होगी।

अप्रैल या मई में होगी दसवीं, बारहवीं बोर्ड परीक्षा

15 दिसंबर से फिर शुरू होगा इस राज्य में उच्च शिक्षा संस्थान

शिक्षा मंत्री आज करेंगे छात्रों के सवालों का समाधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -