लैंबोर्गिनी, फरारी की इलेक्ट्रिक कार को लेकर कोई योजना नहीं
लैंबोर्गिनी, फरारी की इलेक्ट्रिक कार को लेकर कोई योजना नहीं
Share:

नई दिल्ली. परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की ऑटोमोबाइल कंपनियों को दी गई चेतावनी के बाद लगभग सारी कंपनियां पेट्रोल-डीजल ईंधन विकल्प पर विचार कर रही है. इसी फेहरिस्त में फरारी और फॉक्सवैगन के स्वामित्व वाली कंपनी लैंबोर्गिनी स्पोर्ट्स कार के लिए हाइब्रिड वर्जन पर काम कर रही है. दोनों कंपनियों के अधिकारियों ने जर्मनी में चल रहे फ्रेंकफर्ट मोटर शो के दौरान ये बात कही कि कंपनी पूरी तरह इलेक्ट्रिक मॉडल्स बनाने की कोई योजना नहीं है.

फरारी के मुख्य तकनीक की पेशकश करने वाले माइकल लेटर्स ने कहा कि वह टेक्नोलॉजी की वर्तमान समय में सीमाओं को देखते हुए पूरी तरह इलेक्ट्रिक फरारी स्पोर्ट्स कार की कल्पना तो बिलकुल नहीं कर सकते. एक और चुनौती एक जैसी ड्राइविंग देने की भी है, जो आज हम दे रहे है.

लैंबोर्गिनी के चीफ एग्जक्यूटिव ऑफिसर स्टीफ़ानो डोमेनिकली ने इस बारे में कहा कि कंपनी फ़िलहाल हाइब्रिड वर्जन पर काम कर रही है, सुपर स्पोर्ट्स कार सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वर्जन को तुरंत डेवलप नहीं किया जा सकता है. साथ ही हाइब्रिड वर्जन इस सेगमेंट में अगले पांच वर्षो में देखा जा सकेगा. इस समय लैंबोर्गिनी अपनी पहली एसयूवी उरस को 4 दिसंबर को लांच करने की तैयारी में है, जबकि फरारी ने अपनी नई कार पोर्टोफिनो को हाल ही में लांच किया है.

ये भी पढ़े

सेस बढ़ने से टोयोटा गाड़ियों की कीमतें बढ़ी

इससे सस्ती और स्टाइलिश बाइक आपने पहले कभी नही देखी होगी

भारत में लॉन्च हो सकती है 800CC इंजन के साथ डुकाटी स्क्रैम्ब्लर

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -