शरद यादव नहीं बनाऐंगे नई पार्टी, सांप्रदायिकता के विरूद्ध चलाऐंगे आंदोलन
शरद यादव नहीं बनाऐंगे नई पार्टी, सांप्रदायिकता के विरूद्ध चलाऐंगे आंदोलन
Share:

पटना। जनता दल यूनाईटेड के अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि वे नई पार्टी बनाने नहीं जा रहे हैं। वे अभी जनता दल यूनाईटेड में ही हैं। उन्होंने ही जदयू की स्थापना की है। सांप्रदायिकता के विरूद्ध अपनी साझा विरासत को लेकर दिल्ली में 17 अगस्त को एक बैठक आयोजित होगी। इस बैठक में शरद यादव को निमंत्रित किया गया है। यह बैठक सांप्रदायिकता के विरूद्ध एक साथ होने को लेकर बुलाई गई है। इसके इतर शरद यादव बिहार का दौरा करने जा रहे हैं। वे संसदीय क्षेत्रों के प्रत्येक जिलों में पहुंचकर अपनी बात लोगों को बताऐंगे। माना जा रहा है कि शरद यादव देश के विभिन्न दलों को सांप्रदायिकता के विरूद्ध जोड़ सकते हैं।

हालांकि जेडीयू ने राज्य में भाजपा से गठबंधन किया है मगर यह बात भी सामने आ रही है कि राजद से अलग होकर वे अपना आंदोलन चलाऐंगे। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव द्वारा पुत्र मोह में लिए गए निर्णय को लेकर शरद यादव उनसे संतुष्ट नहीं हैं। हालांकि वे इस बैठक में शामिल होंगे या नहीं यह अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। दूसरी ओर जनता दल यूनाईटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक 19 अगस्त को पटना में होगी।

उक्त बैठक दिल्ली में होना थाी हालांकि बैठक को लेकर अभी उनके पास आमंत्रण नहीं है। मगर वे इस बैठक में जा सकते हैं। इस मामले में जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि शरद यादव पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं,19 अगस्त की बैठक के लिए पहले सदस्य के रूप में उन्हें आमंत्रित किया जायेगा,उन्हें शुक्रवार को आमंत्रण भेजा जायेगा।

जदयू के प्रधान महासचिव सह राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि शरद यादव ऐसा कोई काम नहीं करेंगे, जिससे भ्रष्टाचार को मान्यता मिले और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कमजोर पड़ें। वे पार्टी के बड़े नेता हैं और किसी मामले को लेकर असहमति उनका अधिकार है। केसी त्यागी ने राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह व मनोज झा को गिद्ध करार दिया और कहा कि वे बाज नहीं हो सकते हैं। बाज तो खुद शिकार करता हैए लेकिन गिद्ध हमेशा अपने शिकार के मरने का इंतजार करता हैं।

नितीश कुमार के CM बनने पर JDU में नहीं अभी रुख स्पष्ट, शरद यादव के घर बैठक

शरद यादव ने नीतीश के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण बताया

जेटली ने की शरद यादव से चर्चा, खत्म हुआ भाजपा जदयू गठबंधन का गतिरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -