'मुझसे बड़ा हिन्दुत्ववादी कोई नहीं': मोहसिन रजा
'मुझसे बड़ा हिन्दुत्ववादी कोई नहीं': मोहसिन रजा
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा ने कहा है कि वे मुस्लिम समाज से आते हैं मगर उनसे बड़ा हिन्दुत्ववादी कोई नहीं है। एक व्यक्तिगत समारोह में उन्नाव पहुंचे मोहसिन रजा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा उठाए गए हिन्दू तथा हिन्दुत्ववादी शब्दों पर खुलकर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा, ''मोहसिन रजा हिंदुत्ववादी हैं, हिंदुस्तान में रहते हैं, हिंदुत्ववादी हैं।'' 

उन्होंने कहा कि हिंदुत्ववादी वही होगा जो हिंदू संस्कृति में जीया होगा, हिंदू संस्कृति, हिन्दू संस्कृति को मानता होगा, मैं मुस्लिम समाज से आता हूं मुझ से बड़ा हिंदुत्ववादी कोई नहीं है। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते कुछ दिनों से अपनी प्रत्येक रैलियों में हिन्दू एवं हिन्दुत्ववादी का फर्क समझा रहे हैं। शनिवार को राहुल ने अमेठी में बताया था हिन्दू सत्य के लिए लड़ता है जबकि हिन्दुत्ववादी शत्रुता फैलाता है। उन्होंने महात्मा गांधी को हिन्दू एवं नाथूराम गोडसे को हिन्दुत्ववादी बोला था। मोहसिन रजा ने उनके इसी बयान पर प्रतिक्रिया दी है। 

मोहसिन रजा ने कहा कि यदि हमें सर्व समाज को लेकर चलना है तो हमें हिंदुत्ववादी होना चाहिए, क्योंकि हिंदुत्ववादी वही होगा जो हिंदू संस्कृति में जीया होगा। हिन्दू संस्कृति तथा अब सनातन संस्कृति को मानता होगा। उन्होंने कहा, "मैं मुस्लिम समाज से आता हूं मगर मुझ से बड़ा हिंदुत्ववादी कोई नहीं है।" मोहसिन रजा ने बताया कि राहुल गांधी को यही नहीं पता है कि हमारी संस्कृति हिंदू है। एक-एक शख्स इसी संस्कृति में जी रहा है, तो वह हिंदुत्ववादी ही होगा।" योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने बताया कि यदि आप दोषियों के साथ में रहते हैं, आप दहशतगर्दों के साथ रहते हैं, आप आतंकवादी सोच के लोगों के साथ रहते हैं तो आपकी सोच और हो सकती है। इसलिए हिंदुत्ववादी लोग आपको नहीं पसंद हैं, बल्कि आतंकवादी पसंद हैं।  

'दुष्कर्म होने पर लेटने और मजे लेने' वाले बयान पर कांग्रेस विधायक ने मांगी माफ़ी

मेट्रोमैन श्रीधरन ने राजनीति से लिया संन्यास

'मैं एक तुच्छ कार्यकर्ता हूं! पार्टी मुझे निलंबित कर सकती है': रूपा गांगुली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -