कोई नहीं ले सकता संगकारा का स्थान : जयसूर्या

Aug 27 2015 12:55 PM
कोई नहीं ले सकता संगकारा का स्थान : जयसूर्या

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज सनत जयसूर्या ने बुधवार को कहा कि हाल ही में संन्यास लेने वाले स्टार विकेटकीपर/बल्लेबाज कुमार संगकारा की जगह श्रीलंका क्रिकेट में कोई नहीं ले सकता. संगकारा ने पी. सारा ओवल स्टेडियम में सोमवार को समाप्त हुए भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलाकर सर्वाधिक रन बनाने के मामले में संगकारा दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं.

तीनों प्रारूपों को मिलाकर सचिन के नाम 34,357 रन हैं, जबकि संगकारा ने 28,016 रन बनाए. यहां स्टेयर्स स्कूल फुटबाल लीग (एसएसएफएल) के उद्घाटन समारोह में शामिल होने आए जयसूर्या से जब पूछा गया कि श्रीलंका टीम में अब संगकारा की जगह कौन लेगा तो उन्होंने कहा, "संगकारा की जगह कोई नहीं ले सकता. आप संगकारा जैसे महान खिलाड़ी की भरपाई नहीं कर सकते. संगकारा, माहेला जयवर्धने और तिलकरत्ने दिलशान ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी भरपाई नहीं की जा सकती.

जयसूर्या ने कहा कि भारत के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला में श्रीलंका को वापसी के लिए कठिन मेहनत करनी होगी.जयसूर्या ने कहा, "पहले टेस्ट में भारत कई सत्रों में हावी रहा, हालांकि श्रीलंका ने आखिरकार बाजी पलट दी. दूसरे टेस्ट में लेकिन भारतीय टीम की जबरदस्त वापसी देखने लायक रही.