अगले एक साल तक नहीं आएगा दिल्ली में ऑड-इवन
अगले एक साल तक नहीं आएगा दिल्ली में ऑड-इवन
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बातों-बातों में संकेत दिए है कि अगले एक साल तक दिल्ली में ऑड-इवन नियम को दोबारा नहीं लाया जाएगा। दूसरी ओर उतरी अमेरिका के मेक्सिको शहर में भी प्रदूषण का स्तर बढ़ने के बाद ऑड-इवन स्कीम शुरु की गई है।

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ऑड-इवन के लिए आयोजित की गई धन्यवाद सभा में केजरीवाल ने कहा कि एक साल में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को दुरुस्त किया जाएगा। इसके बाद ही ऑड-इवन का फायदा होगा। इस दौरान केजरीवाल ने यह भी स्वीकारा कि वायु प्रदूषण से निपटने के लिए ऑड-इवन कोई परमानेंट समाधान नहीं है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सड़कों पर वाहनों की संख्या सीमित करने के लिए साल भर के भीतर सार्वजनक परिवहन में सुधार को समर्पित है। ऑड-इवन योजना के दूसरे चरण को सफल करार देते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार जल्द ही कैब बस एग्रीगेटरों के लिए अलग से एक नीति लेकर आएगी।

जिसके बाद दिल्ली की सड़कों पर बसों और टैक्सियों की संख्या में वृद्धि होगी। उधर मेक्सिको में प्रदूषण का स्तर बढ़ने के बाद 40 फीसदी वाहनों में कटौती का आदेश दिया गया है। वहां लोगों को ऑड-इवन की तर्ज पर सप्ताह में एक दिन गाड़ी निकालने की इजाजत दी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -