स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान, कहा- ब्रिटेन में नए कोरोनोवायरस तनाव से घबराने की जरूरत नहीं
स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान, कहा- ब्रिटेन में नए कोरोनोवायरस तनाव से घबराने की जरूरत नहीं
Share:

सरकार सतर्क है और घबराने की जरूरत नहीं है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने यूनाइटेड किंगडम में कोरोना वायरस के उत्परिवर्तित संस्करण पर चिंताओं के बीच 21 दिसंबर को कहा शनिवार को, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने घोषणा की थी कि वायरस की नई पहचान तनाव 70 प्रतिशत तक अधिक हो सकती है। स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक के अनुसार, नया संस्करण "नियंत्रण से बाहर" था। 

इसके अलावा, इससे पहले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने यूनाइटेड किंगडम में कोरोनावायरस के उत्परिवर्तित तनाव के उद्भव पर चर्चा करने के लिए अपने शीर्ष सलाहकारों की एक आपात बैठक बुलाई, जिसके कारण मामलों में बड़े पैमाने पर उछाल आया और कई देशों को आने वाली उड़ानों को रोकने के लिए प्रेरित किया।  संयुक्त निगरानी समूह की अध्यक्षता स्वास्थ्य सेवा के महानिदेशक करते हैं। आपातकालीन बैठक में एम्स, आईसीएमआर, डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि और अन्य लोग भी शामिल हैं।

सऊदी अरब और कई यूरोपीय देशों, जिनमें इटली, बेल्जियम, फ्रांस और नीदरलैंड शामिल हैं, ने उत्परिवर्ती तनाव की रिपोर्ट सामने आने के बाद यूनाइटेड किंगडम से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। डब्ल्यूएचओ ने शनिवार देर रात ट्वीट किया था कि यह "नए कोविड-19 वायरस संस्करण पर यूके के अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में था और सरकारों और जनता को अपडेट करने का वादा किया गया था, जैसा कि अधिक सीखा गया है।"

कोरोना महामारी के बीच इस राज्य में खुले स्कूल, विद्यालय पहुंचे 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी

बुंदेलखंड में भूख-प्यास से 100 गायों की मौत, कांग्रेस बोली- योगी सरकार बताए इसका जिम्मेदार कौन ?

नित्यानंद ने चला देशभक्ति कार्ड, बोला- मरने के बाद मेरा पूरा धन भारत जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -