आपकी टाइपिंग को मजेदार बना देंगे यह 4 ऐप्स, आज ही करें डाउनलोड
आपकी टाइपिंग को मजेदार बना देंगे यह 4 ऐप्स, आज ही करें डाउनलोड
Share:

पुणे: यूजर्स जो स्मार्टफोन पर बहुत अधिक समय बिताते हैं, उनके लिए अब ऐसा ऐप आ चुका है जो उन्हें ये बताएगा कि उसने दिनभर में फोन को कितना समय व्यतीत किया हैं वहीं, आपकी टाइपिंग को अधिक मेजदार और आसान बनाने के लिए कुछ नए ऐप्स आए हैं. हम यहां आपको ऐसे ही 4 ऐप्स के बारे में बता रहे हैं.

एक्टिविटी बबल्स: हर व्यक्ति चाहता हैं कि स्मार्टफोन से दूर रहे परन्तु स्मार्टफोन हाथ से छूटता ही नहीं हैं. एक्टिविटी बबल्स का मानना है कि जब तक यह नहीं जानेंगे कि कितना समय हमने स्मार्टफोन पर वेस्ट किया, तब तक यह लत छूटेगी ही नहीं. जिसके लिए यह एक लाइव वॉलपेपर ऐप है, जो आपके फोन पर बिताए समय को बबल्स के रूप में दिखाती है. जैसे-जैसे दिन चढ़ता जाता है बबल्स और उनके आकार बढ़ते चले जाते हैं. आपका लक्ष्य इन बबल्स को छोटा और कम रखना होता है.

स्टेनो नोट्स: यह ऐप फॉर्मेटिंग ऑप्शन जैसे बुलेट पॉइंट्स से मुक्ति दिलाती है. इसका यूआई साफ-सुथरा और उलझाता नहीं है. वहीं, नोट्स पर हैशटैग लगाकर इन्हें फोल्डर्स में ऑर्गनाइज किया जा सकता है. इसमें हर फोल्डर को अलग रंग दिया गया है जिससे इन्हें पहचानना आसान लगता है. इसमें सर्च का उपयोग भी कठिन नहीं है. आप एक कीवर्ड को सर्च कीजिए, यह ऐप हर उस टेक्स्ट को सामने ले आएगी जिसके नाम में और जिसके कंटेंट में वो शब्द लिखा गया है. वहीं इसे डिलीट करना भी आसान है, लेफ्ट स्वाइप कीजिए और आपका काम हो जाएगा.

ऑडियो मैनेजर लाइट: यदि आप अपने फोन पर अलग-अलग ऑडियो प्रोफाइल पर स्विच करते रहते हैं तब ये ऐप आपके काम आएगा . इस ऐप में टूल्स की एक श्रृंखला दी होती है जो वॉल्यूम लेवल को ऑटोमैटिकली एडजस्ट कर लेती है, बिना किसी मानवीय सहायता के. इसकी कई रूटीन्स भी हैं जिन्हें आप आसानी से प्रोग्राम कर सकते हैं यदि  आप चाहते कुछ तारीखों पर रात 11 बजे फोन साइलेंट मोड पर चला जाए तो ये ऐप आपकी मदद कर देगा. इसका अच्छी बात यह है कि इसमें कई रूटीन एक साथ सेट किए जा सकते हैं. वहीं, इसका यूआई समझना बहुत आसान है क्योंकि यह बेहद सुलझा हुआ है.

टाइपवाइस कीबोर्ड: इस नई कीबोर्ड ऐप को देखकर लगता है कि जैसे पारंपरिक कीबोर्ड को हिलाया है क्योंकि कीज़ हैक्सागॉन हैं. मेकर्स का दावा है कि ये 80 प्रतिशत तक टाइपिंग की गलतियां खत्म कर देता है कि इसकी कीज़ बड़ी हैं. इसमें आप कोई ''बैकस्पेस की'' नहीं पाएंगे. कीबोर्ड यूआई को हल्का-सा लेफ्ट साइड स्लाइड करेंगे तो टेक्स्ट अपने आप गायब हो जाएगा. जाहिर तौर पर इतने बदलाव की आदत डालने में आपको मामूली समय लगेगा लेकिन इसके फायदे अधिक हैं.

Realme Xtra Days Sale: realme के इन सीरीज पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

नहीं छिप पाएंगे अब घुसपैठी, 'कॉकरोच' ड्रोन से होग़ा दुश्मनों का सफाया

Samsung Galaxy S20 से OnePlus 7T Pro कितना है अलग, जानिए तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -