16 वर्ष में पहले बार होगा जब  क्वार्टर फाइनल में नहीं होगी मेसी और रोनाल्डो की टीम
16 वर्ष में पहले बार होगा जब क्वार्टर फाइनल में नहीं होगी मेसी और रोनाल्डो की टीम
Share:

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो की टीम जुवेंटस के चैंपियंस लीग से बाहर होने के अगले दिन उनके प्रतिद्वंद्वी लियोनल मेसी की टीम बार्सिलोना भी बाहर हो  चुकी है। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने बार्सिलोना को अंतिम-16 के द्वितीय चरण में एक-एक की बराबरी पर रोक दिया और कुल 5-2 के अंतर से क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान बना लिया है। बार्सिलोना के लिए मेसी (37वें मिनट) तो PSG के लिए काइलियान म्बापे (30वें मिनट) ने एक-एक गोल कर दिया था। यह बीते 16 सालों में पहला अवसर होगा जब मेसी और रोनाल्डो में से किसी की भी टीम अंतिम चार में नहीं खेलने वाली है। जिसके पूर्व  2004-05 में ऐसा हुआ था। वहीं यह बीते 14 वर्षों (2006-07) में पहला मौका है जब बार्सिलोना क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंचा। वह बीते 13 वर्षों से निरंतर अंतिम आठ में पहुंचने का रिकॉर्ड बनाया।

म्बापे ने मेसी को पीछे छोड़ा: PSG के युवा खिलाड़ी म्बापे चैंपियंस लीग में बहुत कम उम्र में 25 गोल पूरे करने वाले खिलाड़ी बन चुके है। म्बापे ने 22 वर्ष और 80 दिन में यह उपलब्धि हासिल कर मेसी (22 साल, 286 दिन) को पीछे छोड़ा। यही नहीं प्रथम चरण में हैट्रिक दागने वाले म्बापे बार्सिलोना के विरुद्ध एक सत्र में 4 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन चुके है।

6 वर्ष  में पहली बार पेनाल्टी पर गोल नहीं कर सके मेसी : रिपोर्ट्स के अनुसार मेसी के पास मैच में पेनाल्टी से गोल करने का अवसर था। बीते 6 वर्षों में पहली जबकि कुल चौथी बार ऐसा हुआ जब अर्जेंटीनी स्टार लीग में पेनाल्टी पर गोल नहीं कर पाए । इससे पहले मेसी फरवरी 2015 में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ पेनाल्टी पर गोल से चूक गए थे।

लेपजिग को हराकर लीवरपूल अंतिम आठ में: हम बता दें कि मोहम्मद सालाह (70वें मिनट) और सादियो माने (74वें मिनट) के 4 मिनट के भीतर दागे गए गोल से लीवरपूल ने लेपजिग को 2-0 से और कुल 4-0 से पराजित कर अंतिम आठ का टिकट कटवा लिया है। हंगरी में तटस्थ स्थान पर हुआ यह मैच लीवरपूल का घरेलू मुकाबला था जिसे पुस्कास एरेना में खेल चुके है। लीवरपूल की टीम सभी यूरोपियन मुकाबलों में 12 मैचों से लेपजिंग से हारी नहीं है। इस दौरान टीम ने नौ जीते और तीन ड्रॉ रहे हैं। सालाह इस सत्र में सभी मुकाबलों में 25 गोल दाग चुके हैं जो इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलने वाली सभी टीमों के किसी खिलाड़ी के सर्वाधिक गोल हैं।

जोधपुर में तेजी से बढ़ रहा जुर्म, 2 गैंगस्टरों के बीच दिनदहाड़े जमकर हुई फायरिंग

दिल्ली हाई कोर्ट ने टूलकिट मामले में एक अन्य कार्यकर्ता को गिरफ्तारी से दी सुरक्षा

जानिए और कितने दिन तक जारी रहने वाला है किसानों का आंदोलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -