कितनी भी ठंडी हो लेकिन आपकी गाड़ी में नहीं जमेगा कोहरा, जानिए कैसे
कितनी भी ठंडी हो लेकिन आपकी गाड़ी में नहीं जमेगा कोहरा, जानिए कैसे
Share:

सर्दियों में कार के शीशे पर कोहरा जमने की समस्या को झेलना पड़ गया। जिसके वजह से कई बार दुर्घटना भी हो जाती हैं क्योंकि शीशे पर कोहरा जमने की वजह से विजिबिलिटी कम होने लग जाती है। कम विजिबिलिटी में ड्राइव करना यानी अपनी जान को खतरे में डालना। इसीलिए, सर्दियों में कार के शीशे पर कोहरे को जमने से रोकना चाहिए और विजिबिलिटी का खास ख्याल रखते हुए ड्राइविंग करना पड़ता है। इसके लिए आप कई टिप्स अपना सकते हैं। इतना ही नहीं, बाजार में कई कंपनियां एंटी फॉग स्प्रे बेचती हैं। सबसे पहले आपको टिप्स के बारें में जानकारी देने जा रहे है।

डिफॉगर और वाइपर का इस्तेमाल: कार की विंडशील्ड पर बाहर की तरफ से कोहरा जम जाता है और अंदर की तरफ भाप जम जाती है। ऐसा टेंपरेचर डिफरेंस की वजह से होता है। कार के अंदर का टेंपरेचर और कार के बाहर का टेंपरेचर अलग-अलग होने पर आपको इस परेशानी को झेलना पड़ जाता है। ऐसे में कार के वाइपर का इस्तेमाल करके विंडशील्ड के बाहर की तरफ से कोहरे को हटाएं और कार के अंदर डिफॉगर का इस्तेमाल करके विंडशील्ड के अंदर की तरफ जमी भाप को समाप्त करें।

कार में दिए गए डिफॉगर बटन को दबाने पर एसी वेंट से निकलने वाली हवा सीधे विंडशील्ड पर पड़ती है, इससे कुछ ही सेकंड में वह जमी हुई भाप हट जाती है। जिसके साथ साथ, अगर आपकी कार में डिफॉगर नहीं है या फिर यह खराब है तो आप कार के शीशों को थोड़ा सा खोल पाएंगे, इससे कार के अंदर और बाहर का टेंपरेचर का डिफरेंस कम होगा और विंडशील्ड पर जमी भाप हटने लग जाएगी।

कई कंपनियों के आते हैं एंटी फॉग स्प्रे: हम किसी कंपनी का नाम नहीं ले रहे हैं लेकिन अगर आप ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर सर्च करना होगा तो आपको कई एंटी फॉग स्प्रे मिल जाएंगेभी मिल सकते है। जिनका मूल्य 300-400 रुपये से ही शुरू हो जाती है। आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से किसी को भी खरीद सकते हैं। हालांकि, हमारा सुझाव रहेगा कि प्रोडक्ट खरीदने से पहले उसके बारे में जानकारी अवश्य ले लें और अन्य ग्राहकों ने उस प्रोडक्ट के बारे में क्या रिव्यू दिए हैं, इस पर भी निगाह डाल लें। 

बजाज की इस बाइक ने मार्केट में बनाई अपनी पहचान, अपने नाम किया ये खास खिताब

फरारी ने जीता अपने ग्राहकों का दिल, अपने नाम किया ये खास अवार्ड

इस कार ने जीता सभी का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -