केजरीवाल ने कहा- अब स्कूल खोलने का कोई विचार नहीं
केजरीवाल ने कहा- अब स्कूल खोलने का कोई विचार नहीं
Share:

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने संवाददाताओं से शनिवार को कहा, "स्कूल अब दोबारा नहीं खुल रहे हैं।" दिल्ली सरकार ने पहले घोषणा की थी कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 31 अक्टूबर तक स्कूल बंद रहेंगे। देश भर में, विश्वविद्यालयों और स्कूलों को 16 मार्च से बंद कर दिया गया है। केंद्र ने उपन्यास कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के उपाय के रूप में कक्षाओं के देशव्यापी समापन की घोषणा की।

हालांकि लॉकडाउन के अलग-अलग ढील के दौरान, सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों में शिक्षा संस्थानों को छुआ रहने में आसानी की है, यह 25 मार्च को पहले लॉकडाउन से बंद रहता है। "अनलॉक" चरण दिशानिर्देशों के अनुसार, केंद्र राज्यों को चरणों में स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में निर्णय लेने का अधिकार देता है। कुछ राज्यों ने कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को स्वैच्छिक आधार पर 21 सितंबर से स्कूल बुलाने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार ने फैसले के खिलाफ फैसला किया। बढ़ता वायु प्रदूषण भी लोगों को सुरक्षित रहने पर जोर देता है। 5 वर्ष की आयु के स्कूली छात्रों को वायु प्रदूषण और सर्दियों के मौसम के साथ संयुक्त बीमारी कोविड-19 के जोखिम का खतरा अधिक होता है।

AAP सरकार ने CBSE की फीस नहीं देने का फैसला किया, CM ने आर्थिक तंगी का कारण बताया केजरीवाल ने CBSE को एक पत्र लिखा है जिसमें CBSE के सिलेबस में कमी करने, CBSE की परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की समय सीमा को बढ़ाकर 2021 करने, फीस में कटौती करने, छात्रों के पक्ष में अगले शैक्षणिक वर्ष का विस्तार करने का अनुरोध किया है।

FATF से पाकिस्तान को बड़ा झटका, 39 देशों में से केवल तुर्की ने किया समर्थन

यूनेस्को दृष्टि मोंट-सेंट-मिशेल फ्रांस में उच्च ज्वार के कारण एक द्वीप में आया बदलाव

झारखंड सरकार को हाई कोर्ट का नोटिस, विधायकों को आवास आवंटित करने का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -