मुंबई में नहीं मनेगा नवरात्रि का जश्न, जारी हुई नयी गाइडलाइंस

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई में इस साल भी लोगों को बड़े स्तर पर नवरात्रि का जश्न नहीं मनाने दिया जाएगा। जी दरअसल बीते गुरुवार को इस बारे में BMC ने जानकारी दी है। BMC ने यह साफ कर दिया है कि इस साल भी मुंबई में कोई गरबा इवेंट नहीं आयोजित किया जाएगा। जी दरअसल कोरोना संकट के चलते बीएमसी ने ये कड़ा फैसला लिया है। इसी के साथ ही बीएमसी ने दुर्गा पंडालों और घर-सोसाइटी में लगने वाली दुर्गा मूर्ति की ऊंचाई भी तय कर दी है। आप सभी को बता दें कि यह कहा गया है कि कम्युनिटी मंडल में चार फीट और घर-सोसाइटी में दो फीट की मूर्ति लगाई जा सकती है।

आप जानते ही होंगे कि इस साल नवरात्रि सात अक्टूबर से आरम्भ होने जा रही है, ऐसे में बीएमसी ने लोगों से अपील की है कि ''कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया जाए और किसी तरह का बड़ा जश्न ना मनाया जाए।'' आपको बता दें कि कोरोना काल में लगातार दूसरी बार है जब नवरात्रि के मौके पर ऐसी पाबंदियां लगाई जा रही हैं। इस बार यह भी कहा गया है कि नवरात्रि के मौके पर लगने वाले किसी सार्वजनिक मंडल के लिए बीएमसी से ऑनलाइन परमिशन ली जा सकती है, तय ऊंचाई की ही मूर्ति लगाई जा सकेगी।

इसी के साथ ही गरबा की अनुमति नहीं मिलेगी। हाल ही में बीएमसी ने सभी सार्वजनिक मंडलों से अपील की है कि भीड़ कम करने के लिए ऑनलाइन दर्शन की सुविधा करें, सोशल मीडिया पेज पर भी लाइव चलाएं। इसी के साथ बीएमसी ने कहा है कि किसी भी मंडल में आरती के वक्त दस से अधिक लोगों के एक साथ खड़े होने की अनुमति नहीं है। हर किसी को मास्क पहनना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सभी से पुलिस द्वारा जारी अन्य गाइडलाइन्स का पालन करने की भी अपील की गई है।

अब घर बैठे भक्तों को मिलेगा मां छिन्नमस्तिका का प्रसाद

देश में मिले कोरोना के 26727 नए केस, अकेले केरल से मिले 16 हज़ार मरीज

RSS प्रमुख मोहन भागवत का जम्मू कश्मीर का चार दिवसीय दौरा हुआ शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -