हुजूराबाद उपचुनाव पर कोई एग्जिट पोल सर्वे नहीं : कलेक्टर आरवी कर्णन

करीमनगर के जिला कलेक्टर और चुनाव अधिकारी आरवी कर्णन ने हैदराबाद उपचुनाव पर एग्जिट पोल सर्वे नहीं कराने की बात कही. एक विज्ञप्ति में, आरवी कर्णन ने कहा कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951, धारा 126 (ए) के अनुसार, 30 अक्टूबर को 7.30 बजे किसी भी प्रकार का कोई एक्जिट पोल सर्वेक्षण नहीं किया जाना चाहिए, साथ ही साथ समाचार पत्रों, टेलीविजन चैनलों या अन्य मीडिया में भी। अपराह्न दोपहर तक प्रकाशित या प्रसारित नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल पर प्रतिबंध लगाना केंद्रीय चुनाव आयोग (सीईसी) का फैसला है।

उन्होंने आगे मीडिया और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पार्टियों की जीत की भविष्यवाणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। इससे पहले कलेक्टर ने पुलिस आयुक्त वी सत्यनारायण, चुनाव महानिरीक्षक डॉ मुथु कृष्णन शंकर नारायण और पुलिस पर्यवेक्षक अनुपम अग्रवाल के साथ एसआरआर शासकीय डिग्री एवं पीजी कॉलेज में मतगणना केंद्र का दौरा किया और मतगणना की व्यवस्था का जायजा लिया।

उन्होंने 2 अक्टूबर को चुनाव और मतगणना के बाद ईवीएम और वीवीपैट को स्टोर करने के लिए ऑडिटोरियम हॉल, क्लास रूम और इनडोर स्टेडियम की जाँच की। उन्होंने पुलिस आयुक्त को स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्देश दिया, जहाँ ईवीएम और वीवीपैट रखे जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों को मतगणना के लिए आवश्यक फर्नीचर, सीसी कैमरे, बैरिकेड्स, टेंट, लाइटिंग आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

इस जगह पर रहते हैं रावण के वंशज, जानिए इतिहास

Video: किसान आंदोलन के नाम पर कौन कर रहा दुष्कर्म-हत्या और हिंसा ?

शिक्षा मंत्री के ट्वीट से बढ़ा विवाद, जानिए क्या है मामला?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -