ताजमहल के हिंदू मंदिर होने के कोई साक्ष्य नहीः संस्कृति मंत्री
ताजमहल के हिंदू मंदिर होने के कोई साक्ष्य नहीः संस्कृति मंत्री
Share:

नई दिल्ली। एक ओर जहाँ मोहब्बत की इबारत लिखने वाले ताजमहल में पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए हॉट एयर बैलून से लेकर कई तरह के उपाय किए जा रहे है तो दूसरी ओर सरकार इसके हिन्दू और मुस्लिम होने के दावों को लेकर उलझी हुई है। ताजमहल पर चल रहे विवादों के बीच सरकार ने यह साफ किया है कि ताजमहल के हिंदू मंदिर होने के कोई भी साक्ष्य नही मिले है। संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने यह बताते हुए कहा कि ताजमहल पर चल रहे विवाद के बाद भी इसे देखने वाले सैलानियों की संख्या में कोई कमी नही आई है।

बता दें कि आगरा की एक अदालत में एक याचिका दायर कर ये मांग की गई है कि ताजमहल को हिंदू मंदिर घोषित किया जाए और हिंदुओं को उसमें पूजा करने का अधिकार दिया जाए। महेश शर्मा ने इस दौरान बढ़ती असहिष्णुता और अवॉर्ड लौटाए जाने के मुद्दे पर भी पूछे गए सवालों के उन्होने जवाब दिए।

शर्मा ने सरकार द्वारा उठाए गए मुद्दों की भी जानकारी दी और कहा कि साहित्य अकादमी ने कार्यकारिणी बोर्ड की एक बैठक बुलाकर यह निर्णय लिया कि एक प्रस्ताव पारित किया जाए और इसके तहत किसी भी लेखक या कलाकार पर किए गए हमले या उसकी हत्या किए जाने पर उसकी निंदी की जाए। साथ ही यह भी कहा कि अवॉर्ड लौटा चुके लेखक एक बार फिर से पुनर्विचार करें। अब तक 39 लेखकों ने अपने अवॉर्ड साहित्य अकादमी को लौटा दिए है।

बता दें कि इससे पहले भी रामपुर से सपा के नेता आजम खान ने ताजमहल के रख रखाव की जिम्मेदारी उतर प्रदेश सरकार को दिए जाने की सिफारिश की थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -