इस बात का कोई सबूत नहीं है कि ओमिक्रॉन संस्करण अधिक वैक्सीन प्रतिरोधी है: फ्रांस पीएम
इस बात का कोई सबूत नहीं है कि ओमिक्रॉन संस्करण अधिक वैक्सीन प्रतिरोधी है: फ्रांस पीएम
Share:

पेरिस - दक्षिण-पश्चिम फ्रांस के अंगौलेमे में, फ्रांसीसी प्रधान मंत्री जीन कास्टेक्स ने कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट कोविड -19 टीकों के लिए अधिक प्रतिरोधी है।

"कोई  साक्ष्य हमें आज तक यह निष्कर्ष निकालने की अनुमति नहीं देता है कि यह संस्करण अधिक टीकाकरण प्रतिरोधी होगा," कास्टेक्स ने एक अंगौलेमे अस्पताल का दौरा करने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा। "इस प्रकार के खिलाफ टीकों की तथाकथित अक्षमता का कोई संकेत नहीं है," उन्होंने कहा, वैज्ञानिक जांच के पहले परिणाम लगभग 10 से 15 दिनों में जारी किए जाएंगे। उन्होंने कोरोनोवायरस टीकाकरण के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि "अगले दिनों में," 90 प्रतिशत फ्रांसीसी आबादी को कम से कम एक शॉट मिल गया होगा। 

कास्टेक्स के अनुसार, फ्रांस में महामारी की स्थिति खतरनाक है, क्योंकि सभी डेटा बढ़ रहे हैं, जिसमें एक सप्ताह में नए मामलों में 60% की वृद्धि शामिल है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ओमिक्रॉन प्रकार के परिदृश्य पर कड़ी नजर रख रही है।

फ्रांस में अब तक चार ओमिक्रॉन प्रकार के मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें ला रीयूनियन में मंगलवार को देश का पहला ओमिक्रॉन मामला, एक फ्रांसीसी विदेशी क्षेत्र और गुरुवार को मेट्रोपॉलिटन फ्रांस में तीन, सभी अफ्रीका के यात्रा इतिहास के साथ शामिल हैं।

तुर्की के ट्रेजरी मिनिस्टर ने देश में मुद्रा संकट के कारण इस्तीफ़ा दिया

अफगान-ईरानी सीमा संघर्ष गलतफहमी है: तालिबान प्रवक्ता

"मेरा सबसे बड़ा बेटा मानेट पीएम उम्मीदवारों में से एक होगा”: कंबोडियाई पीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -