विवादों में घिरा विराट कोहली का रेस्टोरेंट, जानिए क्या है मामला?

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के रेस्टोरेंट One8 commune विवादों में घिर गया है। कोहली के रेस्टोरेंट पर इल्जाम लगे हैं कि यहां LGBTQ+ समुदाय के व्यक्तियों से पक्षपात होता है तथा उन्हें प्रवेश की मंजूरी नहीं है। विराट के इस रेस्टोरेंट की ब्रांच पुणे, दिल्ली एवं कोलकाता में हैं। LGBTQIA+ समुदाय के अफसरों की रक्षा करने वाले एक समूह ने इंस्टाग्राम पर एक के पश्चात् एक कई पोस्ट कर पक्षपात के आरोप लगाए हैं। यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

वही जो पोस्ट वायरल हो रहा है। उसमें लिखा है, “LGBTQ+ गेस्ट्स को विराट कोहली के रेस्टोरेंट में नो एंट्री…विराट पुणे, दिल्ली एवं कोलकाता में वन8 कम्यून नाम से रेस्टोरेंट चलाते हैं। उनकी ज़ोमेटो लिस्टिंग बताती है कि स्टैग के लिए रेस्टोरेंट में प्रवेश नहीं है। हमने 2 सप्ताह पहले उनको मैसेज किया था। उनका कोई उत्तर नहीं प्राप्त हुआ। हमने उनके रेस्टोरेंट के पुणे ब्रांच से कांटेक्ट किया, उन्होंने हमें कॉल पर बताया कि रेस्टोरेंट में एंट्री सिर्फ सिसजेंडर विषमलैंगिक जोड़ों या सिसजेंडर महिलाओं के समूहों के लिए है। समलैंगिक जोड़े या समलैंगिक पुरुषों के समूहों को प्रवेश नहीं है। ट्रांस महिलाओं को उनके कपड़ों के मुताबिक प्रवेश दिया जाता है।”

ट्रांस महिलाओं को उनके वस्त्रों को देखकर प्रवेश दिया जाता है। इस मुद्दे पर जब हमने रेस्टोरेंट की दिल्ली ब्रांच से उत्तर मांगा तो उन्होंने कोई खबर नहीं दी। कोलकाता ब्रांच ने हमें बताया कि यहां सबकी एंट्री है। हालांकि, जोमैटो पर जो उनका बुकिंग पेज है, वो कुछ और कहानी बयां कर रहा है। भारत में ऐसे फ़ैंसी रेस्टोरेंट, बार और क्लब में LGBTQ समुदाय के साथ अक्सर पक्षपात होता है। तथा विराट कोहली भी यही काम कर रहे हैं।

'5 करोड़ की घड़ी' विवाद पर हार्दिक ने दी सफाई, Twitter पर कही मन की बात

मुश्किल में फसे हार्दिक पांड्या

ईएसएफआई भारतीय टीम के प्रायोजक के रूप में एमपीएल स्पोर्ट्स फाउंडेशन के साथ शामिल होगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -