महाराष्ट्र: 'यहां राजनेताओं के लिए नो एंट्री', परेशान होकर हाउसिंग सोसाइटी ने लगाया बैनर
महाराष्ट्र: 'यहां राजनेताओं के लिए नो एंट्री', परेशान होकर हाउसिंग सोसाइटी ने लगाया बैनर
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के कई जिले इन दिनों बारिश से परेशान हैं। ऐसे में यहाँ ठाणे जिले के मीरा-भाइंदर की एक इमारत के कमिटी मेंबर्स ने एक फतवा निकाला है। आप सभी को बता दें कि यहां बिल्डिंग में पानी भरने की समस्या दूर ना करने की वजह से हाउसिंग सोसाइटी ने फतवे को एक बैनर लगा दिया है। इस बैनर को इमारत के बाहर टांगा गया है। आपको बता दें कि बैनर में लिखा है- ‘यहां राजनेताओं का प्रवेश मना है।’ आप सभी को बता दें कि मीरा रोड का शांतिनगर कॉम्प्लेक्स यहां का सबसे पुराना और बड़ा कॉम्प्लेक्स है। शांतिनगर के सेक्टर 5 के 4 विंग के 80 फ्लैट्स और गोदावरी नाम की हाउसिंग सोसाइटी ने मिलकर नेताओं के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

इसी के चलते बताया गया है कि पिछले कई सालों से इन दोनों हाउसिंग कॉम्प्लेक्सेस में बारिश का पानी भर जाता है और हर बार कोई ना कोई नेता द्वारा आश्वासन दिया जाता है लेकिन कुछ नहीं हो पाता है। अब अपने गुस्से को दिखाने के लिए यहां के निवासियों ने यह बैनरबाजी का रास्ता निकाला है। यहाँ सोसाइटी में नेताओं के लिए No Entry है। आपको बता दें कि इन इमारतों के ग्राउंड फ्लोर में हर साल बरसात के समय पानी भर जाता है। यहाँ बरसाती पानी भरने की समस्या तीन-चार सालों से कुछ ज्यादा अधिक हो चुकी है। यहाँ पर निचली मंजिल के पास यह पानी तीन फुट की ऊंचाई तक भर जाता है और इससे शौचालय से होते हुए गंदा पानी उलटी ओर बहते हुए घरों में आ जाता है। केवल यही नहीं बल्कि कई लोग छोटे मोटरों के इस्तेमाल से किसी तरह पानी बाहर करने की कोशिश करते हैं। ऐसे में घर में रखे फर्नीचर, फ्रिज, कपड़े और अनाज खराब हो जाते हैं।

आप सभी को बता दें कि महापालिका ने गटर और रास्ते की ऊंचाई को इमारत की ऊंचाई के हिसाब से ना रखते हुे उससे ऊपर रखा हुआ है और इससे पानी बहते हुए कॉम्प्लेक्स में आ जाता है। यहाँ नाले की सफाई भी समय से ना होने की वजह से नाला जाम हो जाता है और इससे पानी बाहर निकल आता है और कॉम्प्लेक्स में घुस जाता है।

सिर पर पत्थर मारकर पति ने की पत्नी की हत्या, छोटी सी बात पर हुआ था विवाद

देश के पहले सी ब्रिज 'पंबन' पर अटखेलियां करती नज़र आईं डॉल्फिंस, नावों के साथ लगाई रेस

देश में बढ़ रहा है कोरोना का संकट, बीते 24 घंटे में 40 हजार से अधिक नए मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -