नहीं धमकी का असर, कोरिया में फिर परमाणु परीक्षण की तैयारी
नहीं धमकी का असर, कोरिया में फिर परमाणु परीक्षण की तैयारी
Share:

नई दिल्ली : उत्तर कोरिया को भले ही परमाणु परीक्षण के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से प्रतिबंध लगाने की धमकी दी गई हो, लेकिन इसके बाद भी उस पर किसी तरह का असर नहीं हुआ है। खबरों के अनुसार उत्तर कोरिया एक बार फिर परमाणु हथियार का परीक्षण करने की तैयारी कर रहा है।

यह खबर दक्षिण कोरिया की सरकारी सूत्रों ने दी है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि उत्तर कोरिया में एक ओर परमाणु हथियार परीक्षण की तैयारी हो रही है। दक्षिण कोरिया की सरकार ने इस पर चिंता व्यक्त करते हुये संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को शिकायत कर दी है।

हालांकि अभी उत्तर कोरिया की ओर से इस बात को साफ नहीं किया गया है कि वह अपने यहां नये परमाणु परीक्षण की तैयारी कर रहा है। बावजूद इसके दक्षिण कोरिया की सरकार ने यह कहा है कि उत्तर कोरिया में परीक्षण की तैयारियां हो रही है। आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर कोरिया ने पांचवे परमाणु परीक्षण किया था।

इसकी तीव्रता दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हिरोशिमा पर गिराये गये परमाणु बम से दो गुना अधिक बताई गई थी। दक्षिण कोरिया की सरकार ने शंका जाहिर की है कि उत्तर कोरिया कभी भी किसी भी समय परीक्षण को अंजाम दे सकता है।

चेतावनी के बाद भी किया कोरिया ने परमाणु परीक्षण, परिषद ने दी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -