खुशखबरी! पिछले 24 घंटों में 8 राज्यों में नहीं हुई कोरोना से कोई भी मौत
खुशखबरी! पिछले 24 घंटों में 8 राज्यों में नहीं हुई कोरोना से कोई भी मौत
Share:

भारत में आठ राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के साथ एक और मील का पत्थर तक पहुँचता है, जो पिछले 24 घंटों में कोरोनोवायरस से कोई मौत नहीं हुई। टी सेंटर ने अब तक राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों को 15 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक प्रदान की है। भारत की इस तरह की हृदय विदारक स्थिति में राहत के संकेत के रूप में, आठ राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों ने किसी भी कोविड से संबंधित मृत्यु की सूचना नहीं दी है। 

जिन लोगों ने कोई भी घातक घटना दर्ज नहीं की वे दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव हैं; लद्दाख (UT), त्रिपुरा, लक्षद्वीप, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह। भारत सरकार ने अब तक राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को 15 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक प्रदान की है। इसमें से अपव्यय सहित कुल खपत 14,64,78,983 खुराक है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सूचित किया, "1 करोड़ से अधिक खुराक अभी भी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं।

अगले 3 दिनों में राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के अलावा 80 लाख से अधिक खुराक प्राप्त की जाएगी। इसके अलावा, दस राज्य भी शामिल हैं। महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान नए मामलों की 71.68 प्रतिशत रिपोर्ट करते हैं। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया था। जनवरी, 2021 में दुनिया अब और तेज हो रही है क्योंकि युवाओं का टीकाकरण 1 मई से शुरू होने वाला है। उन्होंने यह भी कहा कि 2021 में देश मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से तैयार है ताकि महामारी की तुलना में अधिक अनुभव हो। 

एक के बाद एक बॉलीवुड के कलाकार बढ़ा रहे कोरोना मरीजों के लिए मदद का हाथ

कोरोना से हाहकार के बीच सुकून वाली खबर, इन 8 प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं

फैंस के लिए बड़ी खबर: रिलीज़ हुआ BA PAAS के तीसरे चैप्टर का ट्रेलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -