हम अपनी मांगों से समझौता नहीं करेंगे FTII छात्र
हम अपनी मांगों से समझौता नहीं करेंगे FTII छात्र
Share:

पुणे : 5 छात्रों की गिरफ्तारी और फिर जमानत के बाद भी FTII स्टूडेंट अपनी मांग को लेकर डटे हुए हैं. कल बुधवार को स्टूडेंट ने टीवी अभिनेता और भाजपा सदस्य गजेंद्र चौहान को FTII संस्थान प्रमुख के पद से हटाए जाने की मांग पर अड़े रहे. उनका कहना है कि हम इस मामले को लेकर किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे. जमानत मिलने के बाद FTII छात्र संघ (FSA) के नेता विकास उर्स ने कहा कि स्टूडेंट की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ कड़े कदम उठाने की बजाए इस विवादास्पद नियुक्ति मामले में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को अपने कड़े रवैये में लचीलापन लाने की आवश्यकता है. इस विवादास्पद मुद्दे को सुलझाने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति द्वारा FTII के प्रस्तावित दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'हम किसी भी वार्ता के लिए तैयार हैं.

क्या है मामला?

फिल्म ऐंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) पिछले कई  दिनों के विवादों को लेकर चर्चा में बना हुआ है. पुलिस ने मंगलवार को आधी रात को FTII के कैंपस में घुस कर 5 छात्रों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस द्वारा इन पाँचों छात्रों सहित 40 छात्रों के खिलाफ़ FIR दर्ज की गई है, लेकिन बाकि लोग उस समय कैंपस में नहीं थे. इस कारण उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सका. इनके खिलाफ इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर प्रशांत पाथराबे ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने सोमवार रात उन्हें छात्रों द्वारा जबरदस्ती 6 घंटों तक घेर कर रखने की बात कही थी.

पुलिस द्वारा ये कार्रवाई रात करीब 1.15 बजे की गई. इन छात्रों पर IPC के सेक्शन 147 (दंगा), 143, 149 (गैरकानूनी जुटान), 353 (सरकारी काम में बाधा), 341 (गलत हस्तक्षेप) और 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. गिरफ्तार छात्रों को डेक्कन जिमखाना पुलिस स्टेशन ले जाया गया था. जहाँ कुछ ही देर में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स व फैकल्टी मेंबर्स भी पहुंच गए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -