कोई भी बच्चा स्कूल जाने से न छूटे
कोई भी बच्चा स्कूल जाने से न छूटे
Share:

उज्जैन | प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने गुरूवार को सुदामा नगर स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय दौलतगंज क्रमांक-1 में नये शैक्षणिक सत्र के जिला स्तरीय प्रवेशोत्सव का स्कूल चलें हम अभियान के अन्तर्गत शुभारम्भ किया। मंत्री श्री जैन ने इस अवसर पर कहा कि आज से पूरे प्रदेश में इस अभियान की शुरूआत हो रही है। नये शैक्षणिक सत्र प्रारम्भ हो रहे हैं।

मध्य प्रदेश शासन की इस अभियान के पीछे यही मंशा है कि कोई भी बच्चा स्कूल जाने से न छूटे। उन्होंने कहा कि शिक्षा प्राप्त करना सभी का मूलभूत अधिकार है और कोई भी इससे वंचित नहीं रहना चाहिये। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बच्चों को शिक्षित करने के लिये कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। शासन द्वारा शासकीय विद्यालयों में भी कई विकास के कार्य किये गये हैं। बच्चों को पढ़ने के लिये शासन द्वारा नि:शुल्क पुस्तकें और नि:शुल्क गणवेश प्रदाय किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त शासकीय विद्यालयों में मध्याह्न भोजन की भी व्यवस्था की गई है, ताकि बच्चे खूब मन लगाकर पढ़ सकें और आगे चलकर अपने प्रदेश और देश को गौरवान्वित करें।

मंत्री श्री जैन ने बताया कि 12वी कक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने पर गरीब मेधावी विद्यार्थियों की आगे की पूरी पढ़ाई का खर्चा भी सरकार की ओर से वहन किया जायेगा। उज्जैन में निकट भविष्य में जिन शासकीय विद्यालयों में बाउंड्री वाल नहीं है, वहां बाउंड्री वाल निर्माण भी कराया जायेगा। मंत्री श्री जैन ने पिछले वर्ष अच्छे परिणाम लाने वाले बच्चों का भी मंच पर माला पहनाकर स्वागत किया, उनसे बातचीत की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देकर प्रोत्साहित किया।

स्वीट कॉर्न के उत्पादन को बढ़ावा

धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -