ब्रसेल्स में नही मनेगा नए साल का जश्न, आतंकी खतरा बना कारण
ब्रसेल्स में नही मनेगा नए साल का जश्न, आतंकी खतरा बना कारण
Share:

ब्रसेल्स : पूरी दुनिया नए साल का जश्न मनाने के लिए नई-नई तैयारियां कर रही है, लेकिन इस पर भी आतंकियों का साया मंडरा रहा है। इसी कारण बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में नए साल का जश्न नही मनाया जा रहा है। आतंकी खतरे को देखते हुए आतिशबाजी और समारोह रद्द किए गए है। बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स माइकल ने कहा है कि ये फैसला हमने प्राप्त जानकारियों के आधार पर लिया है।

दरअसल इस सप्ताह की शुरुआत में पुलिस ने दो ऐसे आतंकियों को धर दबोचा था, जो आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे। पेरिस में 13 नवंबर को हुई घटना के बाद से बेल्जियम हाइ अलर्ट पर है। कहा जा रहा है कि कई आतंकी अब भी बेल्जियम में छुपे हुए है। ब्रसेल्स के मेयर का कहना है कि आंतरिक मामलों के मंत्री की सलाह पर हमने ये फैसला लिया है कि कोई भी इस साल 31 दिसंबर को जश्न नही मनाएगा।

उन्होने कहा कि बीते साल न्यू इयर सेलिब्रेशन में करीब 1 लाख लोग जमा हुए थे। इतनी बड़ी संख्या में हम लोगों की तलाशी नही कर सकते। पिछले महीने पेरिस अटैक के बाद ब्रसेल्स में 4 दिन के बंद की घोषणा की गई थी। जिसके बाद यूनिवर्सिटी से लेकर स्कूल व मेट्रो तक बंद कर दिए गए थे। पेरिस में हुए हमले में 133 लोगों की जानें गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -