शापित है ये गाँव, 150 सालों से नहीं खेली किसी से यहाँ होली
शापित है ये गाँव, 150 सालों से नहीं खेली किसी से यहाँ होली
Share:

लोग अक्सर ऐसा मानते हैं किसी के श्राप देने से अच्छे काम नहीं होते. ऐसा गाँव में खास तौर पर माना जाता है और इसी से जुडी परम्पराओं को भी जोड़ देते हैं जो ये बताती है लोग इन अंधविश्वासों को कितना मानते हैं. ऐसा ही एक श्राप माना जाता है. आइये जानते हैं उसके बारे में. हम बात कर रहे हैं हरियाणा के कैथल के गुहला चीका स्थित गांव दुसेरपुर की जहाँ के लोगों का मानना है कि उनके गाँव पर एक बाबा का श्राप है जिसके कारण करीब 150 सालों से होली नहीं मनाई गयी है.

कहते हैं उस बाबा का कद छोटा है और कुछ लोगों ने उन्हें होली के दिन उनके कद का मज़ाक उड़ा दिया. इसी से गुस्साए बाबा ने श्राप दिया कि जो व्यक्ति आज के दिन होली का पर्व मनाएगा तो उसके परिवार का नाश हो जाएगा और होली दहन के अवसर पर जिंदा दफन हो गया थे. लेकिन लोगों के कहने पर उन्होंने श्राप से निजात का एक उपाय भी सुझाया.

बाबा ने कहा होली वाले दिन गांव के किसी व्यक्ति की गाय को बछड़ा व महिला को लड़का एक साथ पैदा होगा तो सारा गांव श्राप से मुक्ति पा जाएगा. ऐसा नहीं हुआ और कोई इसके खिलाफ गया तो वह शापित हो जायेगा. गाओं वालों ने आगे बताया कि तभी से कोई यहाँ पर होली नहीं मनाता और करीब 150 साल हो गए है ऐसा कोई संयोग नहीं आया जहाँ गाय को बछड़ा और महिला को लड़का एक साथ पैदा हो.

लेकिन किसी ने इस बात को न मानते हुए होली मनाई थी तो उसके परिवार को भारी नुकसान हुआ जिसके बाद से गाँव वाले और भी ज्यादा डरने लगे और कोई होली नहीं मनाता.

बॉडी-बिल्डरों को बेच रही ये महिला अपना दूध..

बोर्ड पर कंप्यूटर बना कर ये शख्स बच्चों को सीखा रहा कंप्यूटर

66 साल के इस शख्स की बॉडी के आगे अच्छे अच्छे युवा हैं फ़ैल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -