'मोदी-योगी चले जाएंगे, तब तुम्हे कौन बचाएगा..मुस्लिम वक़्त देख रहे..', ओवैसी के जहरीले बयान पर कोई केस नहीं...
'मोदी-योगी चले जाएंगे, तब तुम्हे कौन बचाएगा..मुस्लिम वक़्त देख रहे..', ओवैसी के जहरीले बयान पर कोई केस नहीं...
Share:

लखनऊ:  हरिद्वार की धर्मसंसद के दौरान दिए गए बयान के वायरल वीडियो के बाद उत्तराखंड पुलिस ने जितेंद्र नारायण त्यागी (पूर्व नाम वसीम रिज़वी) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। बता दें कि इस धर्मसंसद का आयोजन जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती ने 17 से 19 दिसम्बर के मध्य करवाया था। बताया जा रहा है कि वीडियो देखकर भड़के वामपंथी और कट्टरपंथी समूहों के आक्रोश के कारण यह एक्शन लिया गया है। 

 

सोशल मीडिया समेत कई जगहों पर इन समूहों ने दावा किया है कि जितेंद्र नारायण त्यागी ने वीडियो में मुस्लिमों के नरसंहार की बात कही है। वहीं उत्तराखंड पुलिस ने भी जितेंद्र नारायण के बयानों को विवादित माना है। उत्तराखंड पुलिस के DGP IPS अशोक कुमार के अनुसार, 'पुलिस को शिकायत प्राप्त हुई थी। इस शिकायत के आधार पर धारा 153 A के तहत मामला दर्ज किया गया है।'

प्राथमिकी के बाद उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि, हरिद्वार की धर्मसंसद में जो कुछ भी हुआ वो गलत था। पुलिस को इस मामले के सभी आरोपितों के खिलाफ जरूरी कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, AIMIM उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष नय्यर काज़मी ने भी इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई है। इस शिकायत को असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा है कि यदि कार्यक्रम में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो उनकी पार्टी राज्य स्तर पर आंदोलन करेगी।

 

धर्म संसद में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई की माँग करने वाले असदुद्दीन का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ओवैसी हिन्दुओं और पुलिस को खुली धमकी देते दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि ओवैसी के इसी वीडियो का बचाव करने के चक्कर में वामपंथी और कट्टरपंथी हिन्दुओं को धर्म संसद के वीडियो को ढाल बना रहे हैं। वायरल वीडियो में ओवैसी कह रहे हैं कि, 'मैं पुलिस वालों को बता देना चाहता हूँ कि वो याद रखें कि न तो योगी हमेशा CM नहीं रहेंगे और न ही मोदी हमेशा PM रहेंगे। हम मुस्लिम वक़्त को देख कर चुप हैं, लेकिन ध्यान रहे कि हम कुछ भूलने वाले नहीं हैं। हमें तुम्हारा अन्याय याद रहेगा। अल्लाह अपनी ताकत से तुम्हे तबाह करेगा। इंशाल्लाह हम याद रखेंगे और वक़्त भी बदलेगा। तब तुम्हे बचाने कौन आएगा जब योगी अपने मठ और मोदी हिमालय में चले जाएँगे? याद रहे, हम नहीं भूलने वाले।'

असदुद्दीन ओवैसी का यह विवादित बयान 12 दिसंबर को कानपुर की एक सभा में दिया गया बताया जा रहा है। इस बयान पर अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। माना जा रहा है कि अपने इसी बयान पर से ध्यान हटाने के लिए AIMIM चीफ खुद शिकायतकर्ता बन कर विक्टिम कार्ड खेल रहे हैं।

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

यूपी चुनाव: SP-RLD की संयुक्त रैली में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सामने आई बड़ी वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -