यूपी के छात्रों के लिए मई अंत तक कोई बोर्ड परीक्षा नहीं

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने आगामी यूपी बोर्ड परीक्षा पर मई के पहले सप्ताह में विचार करने का निर्णय लिया है। हां, राज्य सरकार ने यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी है, जो पहले 15 अप्रैल, 2021 से आयोजित होने वाली थी। परीक्षा की तारीख 10 वीं और 12 वीं के लिए 20 मई, 202 तक स्थगित कर दी गई थी। 8 मई, 2021 से शुरू होने वाला था, लेकिन फिर से उसी दुर्भाग्यपूर्ण कारण से छात्रों को नुकसान उठाना पड़ा। जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले हैं, उन्हें अधिक के लिए आधिकारिक घोषणा पर एक चेक रखना होगा। 

विश्वविद्यालय परीक्षा स्थगित करने का प्रदर्शन रोहिलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से हुआ। इसके अलावा, योगी सरकार के बोर्ड ने सभी स्कूलों, कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया है। राज्य में कोविड -19 मामलों की वृद्धि को देखते हुए नए आदेश इस अवधि के दौरान कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करने के लिए जारी किए गए। यूपी बोर्ड परीक्षा तिथि 2021 मई के पहले सप्ताह में बोर्ड द्वारा तय की जाएगी।

यूपी बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा के लिए कुल 2994312 छात्रों ने कक्षा 12 की परीक्षा के लिए 2021 और 2609501 ने पंजीकरण कराया है। राज्य में COVID- 19 मामलों में वृद्धि के कारण, यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 दूसरी बार स्थगित कर दी गई है।

जापान ने फुकुशिमा के प्रदूषित पानी को समुद्र में छोड़ने की दी अनुमति

भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए बना रहे है नई योजना

संयुक्त अरब अमीरात ने 'कार्यात्मक संबंधों' को बहाल करने के लिए किया ये काम

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -