इस दिन तक ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं भरेगा कोई भारतीय विमान उड़ान
इस दिन तक ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं भरेगा कोई भारतीय विमान उड़ान
Share:

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना को लेकर लगाए जाने वाले प्रतिबंध 4 जुलाई से 14 जुलाई तक जारी रहने वाले है. ऑस्ट्रेलिया में इन प्रतिबंधों की वजह से वंदे भारत मिशन के तहत फलाइट्स को स्थगित कर दिया गया है. एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाए गए कोरोना से संबंधित प्रतिबंधों के कारण, वहां से वंदे भारत मिशन के अगले चरण में आने वाली विमानों को स्थगित किया जा रहा है. राष्ट्रीय वाहक के अनुसार सभी स्थगित उड़ानें अब 15 जुलाई से संचालित होंगी.

पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही गुरु पूर्णिमा, सीएम गहलोत ने दी बधाई

बीते महीने के अंत में, एयर इंडिया ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कई उड़ानों का संचालन किया ​था. वंदे भारत मिशन के तहत आठ विमानों का संचालन किया गया है. उड़ानें 1 जुलाई से 14 जुलाई तक संचालित होने वाली थीं. विदेश मंत्रालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, वंदे भारत मिशन का चौथा चरण 3 जुलाई से शुरू हुआ. मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि 5 लाख से अधिक विदेशों में फंसे हुए भारतीय लोग वंदे भारत मिशन के तहत 137 देशों से सुरक्षित भारत लौट आए हैं. 

अरशद वारसी ने अडानी एलिक्ट्र‍िसिटी को लेकर किया था ट्वीट, अब कंपनी ने दिया ऐसा जवाब

मंत्रालय के मुताबिक 7 मई, 2020 को शुरू किए गए इस अभियान के तहत दो महीने से भी कम समय में दूरदराज क्षेत्रों सहित 137 देशों में फंसे हुए 5,03,990 भारतीय अपने घरों को लौट गए हैं.  यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, मिशन के तहत भारतीयों को लाने का प्रारंभिक लक्ष्य केवल 2 लाख था. विज्ञप्ति के अनुसार, केरल को सबसे ज्यादा (94,085) लोग लौटे. इसके बाद उत्तर प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात और आंध्र प्रदेश का नंबर रहा. मिशन में 860 एयर इंडिया की उड़ानें, 1256 चार्टर उड़ानें और 8 नौसेना के जहाज शामिल रहे.

विकास दुबे ने दीवारों में चुनवा रखा था गोला-बारूद, घर में निकला बंकर

चीन को राजनाथ सिंह की दो टूक, कहा- हम तैयारी में पीछे नहीं रहते, फिर चाहे बॉर्डर हो या अस्पताल

इस सावन भोले का अभिषेक नहीं कर सकेंगे कांवड़ यात्री, भक्तों को करना होगा ऑनलाइन दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -