मध्य प्रदेश राज्य में एनएमएमएस परीक्षा 2021 हुई स्थगित
मध्य प्रदेश राज्य में एनएमएमएस परीक्षा 2021 हुई स्थगित
Share:

नेशनल मेरिट कम मीन्स स्कॉलरशिप स्कीम (एनएमएमएस) ने अपनी चयन परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। एनएमएमएसएस चयन परीक्षा 2 मई को होनी थी। एनएमएमएस की चयन परीक्षा स्थगित करने का फैसला कोरोना मामलों में स्पाइक की वजह से लिया गया है। सरकारी अधिकारियों ने छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है।

वही अब वे ऑनलाइन मोड में 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं चयन परीक्षा की समय सीमा बढ़ाने और चयन परीक्षा स्थगित करने की घोषणा करते हुए मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने अपने सोशल मीडिया हैंडल में कहा, 2 मई, 2021 को होने वाली राष्ट्रीय साधन-मेधा छात्रवृत्ति योजना (एनएमएमएस) के लिए चयन परीक्षा को वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। नई परीक्षा की तारीखों की घोषणा अलग से की जाएगी। 

इसमें कहा गया कि इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल थी, जिसे भी 15 मई, 2021 तक बढ़ा दिया गया है। इच्छुक छात्र एमपी-ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। राज्य शिक्षा केंद्र के अतिरिक्त निदेशक ओ एल मंडलोई ने बताया कि विवरण के साथ निर्देश अलग से जारी किए जा रहे हैं। आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में उपलब्ध है। पात्र उम्मीदवार 15 मई, 2021 तक फॉर्म भर सकते हैं। जो छात्र कक्षा 9वीं में हैं और कक्षा 8वीं की परीक्षा में कम से कम 55 प्रतिशत अंक या समकक्ष अंक हासिल कर चुके हैं, वे परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही परिवार की सालाना आय सभी स्रोतों से डेढ़ लाख रुपये से कम होनी चाहिए।

UGC NET मई 2021 परीक्षा स्थगित, जानिए पूरा विवरण

भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच के 300 पदों पर निकली वेकेंसी, ये लोग कर सकते है आवेदन

यहां हो रही है बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -