संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञ पैनल ने कहा-
संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञ पैनल ने कहा- "उत्तर कोरिया ने साइबर हमलों का इस्तेमाल कर..."
Share:

संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञ पैनल ने अपने बयान में कहा कि उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइलों को संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों की धज्जियां उड़ाते हुए, अपने कार्यक्रमों को वित्त देने में मदद करने के लिए साइबर हमले का इस्तेमाल किया है और अपने शस्त्रागार के लिए विदेशों में सामग्री और प्रौद्योगिकी की तलाश जारी रखी है। पूर्वोत्तर एशियाई राष्ट्र पर प्रतिबंधों की निगरानी करने वाले विशेषज्ञ पैनल ने सोमवार को सुरक्षा परिषद के सदस्यों को भेजी एक रिपोर्ट में कहा कि एक अज्ञात देश के अनुसार उत्तर कोरिया की "2019 से नवंबर 2020 तक आभासी संपत्ति की कुल चोरी लगभग $ 316.4 मिलियन है।"

पैनल ने कहा कि इसकी जांच में पाया गया कि उत्तर कोरियाई से जुड़े साइबर अभिनेताओं ने बड़े पैमाने पर विनाश और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों के अपने हथियारों का समर्थन करने के लिए धन उत्पन्न करने के लिए वित्तीय संस्थानों और आभासी मुद्रा विनिमय घरों के खिलाफ 2020 में संचालन जारी रखा। अपने हथियार विकास में, विशेषज्ञों ने कहा- किम जोंग उन की सरकार ने भी फिशाइल सामग्री का उत्पादन किया है और अपनी परमाणु सुविधाओं को बनाए रखा है।

उन्होंने कहा- "इसने सैन्य परेड में नई शॉर्ट-रेंज, मीडियम-रेंज पनडुब्बी-लॉन्च और इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल सिस्टम प्रदर्शित किए।" "इसने नए बैलिस्टिक मिसाइल वारहेड्स के परीक्षण और उत्पादन की तैयारी की घोषणा की, और सामरिक परमाणु हथियारों के विकास और अपने बैलिस्टिक मिसाइल बुनियादी ढांचे को उन्नत किया।" पैनल ने सिफारिश की कि सुरक्षा परिषद चार उत्तर कोरियाई पुरुषों पर प्रतिबंध लगाती है।

सुरक्षा परिषद ने 2006 में परमाणु उपकरण के पहले परीक्षण विस्फोट के बाद से उत्तर कोरिया पर लगातार सख्त प्रतिबंध लगाए हैं। इसने देश के अधिकांश निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है और इसके आयात को गंभीर रूप से सीमित कर दिया है, प्योंगयांग पर अपने परमाणु और बैलेस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों को छोड़ने का दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है।

ITI के पास निकली 2532 नौकरियां, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

एक ही माह में सबसे कम आए कोरोना के नए केस, बीते 24 घंटों में इतना रहा आंकड़ा

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष में दान किए 11 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -