दक्षिण कोरिया के परमाणु परिक्षण से डरा उत्तर कोरिया,बुलाई आपातकालीन बैठक
दक्षिण कोरिया के परमाणु परिक्षण से डरा उत्तर कोरिया,बुलाई आपातकालीन बैठक
Share:

सियोल: उत्तर कोरिया की सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी ने इस सप्ताह की शुरुआत में राज्य की नीतियों की समीक्षा के लिए नेता किम जोंग-उन के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी, राज्य मीडिया ने गुरुवार को दावा किया, व्यापक अटकलों के बीच कि प्योंगयांग जल्द ही परमाणु परीक्षण कर सकता है।

किम ने उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, बुधवार को आठवीं केंद्रीय समिति की पांचवीं विस्तारित पूर्ण बैठक की अध्यक्षता की।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, केसीएनए ने एजेंडा विषयों सहित या सत्र समाप्त होने के समय में किसी भी विवरण का खुलासा नहीं किया है।  एजेंसी के अनुसार, यह बैठक 2022 के लिए राज्य नीति की अंतरिम समीक्षा करने और "प्रमुख विषयों की श्रृंखला" पर विचार करने के लिए आयोजित की जाएगी।

पिछले साल के अंत में, चौथा पूर्ण सत्र आयोजित किया गया था।

बैठक ने इस बार बाहरी दुनिया से विशेष ध्यान आकर्षित किया है क्योंकि यह संकेतों के साथ मेल खाता है कि उत्तर कोरिया अपना सातवां परमाणु परीक्षण करने वाला है। दक्षिण कोरिया और अमेरिका के अधिकारियों ने कहा कि ऐसा लगता है कि उत्तर कोरिया ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

पर्यवेक्षकों को डर है कि उत्तर कोरिया अपनी परमाणु प्रगति को सही ठहराने के लिए एक नया संदेश भेजने के लिए पार्टी की बैठक का उपयोग कर सकता है।

पाकिस्तान पैगम्बर मामले में हमे दे रहा ज्ञान, खुद के यहाँ हिंदू मंदिरो में तोड़फोड़ पर साधी चुप्पी

विश्व बैंक ने की सूडान की मदद

जलवायु परिवर्तन पर भाषण देने वाले यूरोप यूनियन ने बने जलवायु कानून को नकारा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -