उत्तर कोरिया का इस वर्ष में  9वां मिसाइल परीक्षण
उत्तर कोरिया का इस वर्ष में 9वां मिसाइल परीक्षण
Share:


सियोल: दक्षिण कोरिया की सेना के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने शनिवार को पूर्वी सागर की ओर एक अज्ञात प्रक्षेप्य दागा, जो एक बैलिस्टिक मिसाइल लग रहा था.

इस साल प्योंगयांग का नौवां मिसाइल प्रक्षेपण दक्षिण कोरिया में नौ मार्च को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से ठीक चार दिन पहले हुआ है। योनाप न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) के हवाले से कहा, "वर्तमान में, हमारी सेना एक अतिरिक्त लॉन्च की संभावना और तैयार मुद्रा बनाए रखने के संबंध में (उत्तर कोरियाई) आंदोलनों पर नज़र रख रही है और निगरानी कर रही है।" यह प्रक्षेपण उत्तर कोरिया द्वारा एक बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण करने के एक सप्ताह बाद ही हुआ है, जिसे उसने "टोही उपग्रह" विकास परीक्षण बताया था।

मीडिया आउटलेट के अनुसार, उत्तर कोरिया ने इस साल की शुरुआत से नौ मिसाइल परीक्षण किए हैं, जिससे यह चिंता जताई जा रही है कि परमाणु और अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक पर अपने स्वयं के स्थगन को समाप्त करने के लिए जनवरी में एक छिपी धमकी देने के बाद भी वह उत्तेजक व्यवहार में संलग्न रहेगा। 2017 के अंत से मिसाइल (ICBM) परीक्षण।

इस बीच, जापान सरकार ने जापान के रक्षा मंत्री नोबुओ किशी का हवाला देते हुए, स्पुतनिक के अनुसार, उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेट को संबोधित करेंगे

ICC विमेंस वर्ल्ड कप: टीम ऑस्ट्रेलिया ने दी रॉड मार्श और शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि, रखा मौन .. बांधी काली पट्टी

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -