अक्टूबर के अंत तक प्याज की कीमतों का पेट्रोल की कीमतों से होगा कड़ा मुकाबला
अक्टूबर के अंत तक प्याज की कीमतों का पेट्रोल की कीमतों से होगा कड़ा मुकाबला
Share:

निजामाबाद: लगातार बारिश से प्याज की पैदावार में भारी गिरावट के कारण प्याज की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला. प्याज की कीमत में 12 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ है। निजामाबाद और कामारेड्डी जिले सितंबर, अक्टूबर और नवंबर के दौरान महाराष्ट्र और कर्नाटक राज्यों से प्याज का आयात करेंगे। स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि निजामाबाद को आमतौर पर महाराष्ट्र से प्याज से लदी पांच से छह लॉरी रोजाना आती हैं। लेकिन अब कीमत बढ़ने से तीन से चार लॉरी ही आ रही थीं। व्यापारियों का मानना ​​है कि अक्टूबर के अंत तक महाराष्ट्र के बाजारों में नई उपज आने तक यह स्थिति बनी रहेगी।

कर्नाटक और राजस्थान में प्याज की फसल बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि महाराष्ट्र के नासिक, अहमदनगर, पुणे, धुले और सोलापुर जिलों और आंध्र प्रदेश के कुरनूल में कीटों के प्रकोप के कारण फसल को नुकसान हुआ। बाजार सूत्रों के मुताबिक अक्टूबर के अंत तक प्याज की कीमतों का पेट्रोल की कीमतों से मुकाबला जारी रहेगा।

निजामाबाद में गुरुवार को सफेद प्याज की कीमत बढ़कर 52 रुपये प्रति किलो हो गई, जो सामान्य दिनों में 15 रुपये या 20 रुपये थी। प्याज के सबसे बड़े उत्पादक महाराष्ट्र में, थोक बाजार मूल्य 40 रुपये से 45 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच है। कारोबारियों ने बताया कि प्याज परिवहन शुल्क में 9 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है. इससे निजामाबाद थोक बाजार में प्याज की कीमत 49 रुपये और खुदरा बाजार में 52 रुपये हो गई। दूसरी श्रेणी का लाल प्याज 35 रुपये से 40 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

जम्मू कश्मीर: आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए माँ भारती के दो और सपूत, एनकाउंटर जारी

राज-शिल्पा के खिलाफ शर्लिन चोपड़ा ने दर्ज करवाई FIR, बोली- ना आपसे डरूंगी ना ही...

'वर्ल्ड रिकॉर्ड' बनाएगी अरुणाचल प्रदेश की ये नई सुरंग, जानिए इसमें क्या है ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -