सीट शेयरिंग पर नीतीश ने दी डेड लाइन

सीट शेयरिंग पर नीतीश ने दी डेड लाइन

पटना : बिहार NDA पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात के बाद नितीश ने आज कहा है कि चार से पांच हफ्तों के भीतर लोकसभा चुनाव के लिए घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग का समझौता सामने आ जाएगा. पटना में लोक संवाद की बैठक के बाद नीतीश कुमार से जब ये पूछा गया कि अमित शाह से बंद कमरे में किन मुद्दों पर पर बात हुई तो उनका कहना था, "बंद कमरे की बातचीत बाहर कैसे आ सकती है, लेकिन देश और राज्य से संबंधित कई मुद्दों पर बात हुई. रही लोकसभा चुनाव की बात तो चार से पांच हफ्ते में सब फाइनल हो जाएगा."

उन्होंने कहा कि भाजपा, जेडीयू, लोजपा और रालोसपा का शीर्ष नेतृत्व इस मसले को हल कर लेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर मेरा मानना है कि हर मायने में बिहार पिछड़ा है, प्रति व्यक्ति आय के मामले में भी बिहार निचले पायदान पर है. बिहार हर साल प्राकृतिक आपदाएं झेलता है. एेसे में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा तर्कसंगत है.

उन्होंने कहा कि किसानों को हर संभव सहायता पहुंचाना हमारी प्रॉयरिटी है, इसके लिए सरकार गंभीर है और इसके लिए हमने किसान फसल सहायता की शुरुआत की गई है. गौरतलब है कि अमित शाह ने हाल ही में पटना पहुंच कर बिहार NDA  में किसी भी तरह की रार न होने और विपक्ष को लार न टपकाने की बात कही थी .

बिहार गठबंधन पर अशोक गेहलोत के स्वर बदले

बिहार NDA अटूट, विपक्ष लार न टपकायें-अमित शाह

पटना से अमित शाह की गर्जना, राहुल बाबा हिसाब दो

 

 

?