बजट को लेकर नीतीश के सहयोगी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, लेकिन सीएम ने की सराहना
बजट को लेकर नीतीश के सहयोगी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, लेकिन सीएम ने की सराहना
Share:

पटना: नरेंद्र मोदी सरकार पर निशान साधते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार के एक प्रमुख राजनीतिक सहयोगी ने केंद्रीय बजट को प्रदेश के लिए निराशाजनक बताया। 2018 में इस्तीफा देने तक केंद्रीय मंत्रिपरिषद का भाग रहे उपेंद्र कुशवाहा ने ट्विटर के माध्यम से सरकार पर हमला बोला। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश ने बजट की प्रशंसा की है। JDU के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष कुशवाहा ने ट्वीट किया, केंद्रीय बजट विकसित प्रदेशों के लिए ऐतिहासिक हो सकता है, मगर बिहार के लिए यह निराशाजनक है। 

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि केंद्रीय बजट में केंद्र सरकार द्वारा भारत में विकास की रफ़्तार को तेज करने के लिए कई फैसले लिए गए हैं, जो सराहनीय है। देश में बड़े स्तर पर बुनियादी ढांचे के निर्माण का निर्णय भी स्वागत योग्य है। साथ ही अध्यक्ष कुशवाहा ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार की जनता को खास राज्य का दर्जा देने की मांग को अनदेखा कर बिहार को दुखी किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने हैशटैग भी जोड़ा, "देश के प्रधान, बिहार पर दें ध्यान"। बीजेपी से जुड़े एक साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता नाटककार द्वारा सम्राट अशोक को कथित रूप से बदनाम करने को लेकर कुशवाहा आक्रामक तौर पर बीजेपी पर हमला बोलते रहे हैं।  

वहीं, बीजेपी ने इस का करारा जवाब दिया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा, यदि कोई केंद्रीय मंत्री रहने के बाद भी बजट में विशेष प्रदेश का दर्जा देने की आशा करता है, तो उसकी अज्ञानता पर दया आ सकती है। जायसवाल ने कहा, मैंने पहले भी बोला है तथा फिर से बोल रहा हूं कि बिहार के लिए राजस्व का केंद्रीय भाग महाराष्ट्र जैसे ज्यादा आबादी वाले तथा उत्पादक प्रदेश से ज्यादा है। यह बिहार जैसे निर्धन प्रदेशों के लिए मोदी सरकार की चिंता को दिखाता है। 

कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -