नितीश को करूंगा समर्थन, लालू को नही पहचानता : हार्दिक पटेल

नई दिल्ली: गुजरात में पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन करने वाले नेता हार्दिक पटेल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को व्यक्तिगत समर्थन देने का खुला ऐलान करते हुए कहा कि वह राजधानी पटना समेत राज्य में 5 जगहों पर रैलियां करेंगे। हार्दिक पटेल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नीतीश कुमार उनके कुर्मी समुदाय के हैं इसलिए वह उनका व्यक्तिगत तौर पर समर्थन करते हैं लेकिन जनता दल यू के लिए वोट नहीं मांगेंगे।

पबता दे की हार्दिक कुछ समय पहले नितीश कुमार से मिलकर कुर्मी समुदाय को एकजुट करने के बारे में भी बात कर चुके हैं। एक सवाल के जवाब में हालाकि उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि वह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को नहीं जानते। उन्होंने कहा कि वह जल्दी ही बिहार के पटना, नालंदा और मुजफ्फर समेत 5 जगहों पर रैली करेंगे। इन रैलियों का उद्देश्य राज्य में कुर्मी समुदाय को एकजुट कर पटेल नवर्निमाण सेना को मजबूत बनाना तथा उसका जनाधार बढाना है। इन रैलियों को बिहार विधानसभा चुनाव के चलते काफी अहम माना जा रहा है।

बिहार में आगामी 12 अक्टूबर से 5 चरणों में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। वही युवा नेता हार्दिक पटेल ने झारखंड में भी कुर्मी समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की वकालत की। साथ ही हार्दिक ने कहा की उन्हें यह आरक्षण मिला हुआ था लेकिन बाद में यह वापस ले लिया गया जो उचित नही है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -