सपा के कार्यक्रम से नीतीश ने की तौबा, छठ का दिया कारण

पटना ​: लगता है उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी अपनी कमजोरी को महागठबंधन तैयार कर दूर करना चाहती है। इसी क्रम में 25 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सपा द्वारा निमंत्रण दिया गया था। मगर अब यह बात सामने आई है कि वे इस कार्यक्रम में भागीदारी नहीं करेंगे। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार की रात नीतीश कुमार को फोन किया था।

दरअसल नीतीश कुमार ने छठ पर्व का हवाला देते हुए कार्यक्रम में शामिल न हो पाने की बात कही है। हालांकि जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव कार्यक्रम में शामिल होंगे। तीन दिन पहले शिवपाल यादव द्वारा भी बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पर्व का निमंत्रण दिया गया था।

गौरतलब है कि बिहार महागठबंधन के दलों में से कुछ दलों ने उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी में विवाद होने और सीएम अखिलेश यादव को चेहरा न बनाए जाने की दशा में गठबंधन में साथ न रहने के संकेत दिए थे। कुछ नेताओं का कहना था कि यदि यूपी में अखिलेश को चुनावी चेहरा बनाया जाता है तो वे गठबंधन में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बिहार सीएम नीतीश यूपी में गठबंधन करने की बात से किनारा कर रहे हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -