नीतीश ने किया आईटीसी के फ़ूड प्रोसेसिंग प्लांट का स्वागत
नीतीश ने किया आईटीसी के फ़ूड प्रोसेसिंग प्लांट का स्वागत
Share:

पटना : बिहार के मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी समीक्षा यात्रा के दौरान कहा है कि फ़ूड प्रोसेसिंग प्लांट के लिए बिहार सरकार उद्योगों को 35 % तक सब्सिडी और और सारी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराएगी. इसी के चलते नीतीश सरकार ने ITC को बिस्कुट फैक्ट्री लगाने की अनुमति दे दी है. इस प्लांट के लगने से युवाओं को रोजगार मिलेगा साथ ही राज्य के किसानो की उपज की खपत राज्य में ही होने से उचित दाम भी मिलेगा. आईटीसी ने बिहार सरकार से 60 एकड़ जमीन मांगी है.

आईटीसी के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी संजीव सूरी ने राज्य सरकार को यह प्रस्ताव दिया. आईटीसी ने पिछले दिनों बिहार के सात जिले मुंगेर, समस्तीपुर, लखीसराय, बक्सर, भागलपुर, बेगूसराय और बैंक के किसानों से एक लाख टन गेंहू और मक्का की खरीद की है. आईटीसी उन्नत किस्म की अधिक पैदावार देने वाली फसलों की खेती, पशुओं के नस्ल सुधर और दुग्ध उत्पादन को भी प्रोत्साहित कर रही है.

कंपनी के सहयोग से बिहार के 325 गांवो के 1.25 लाख किसानों की 60 हजार एकड़ जमीन पर आदिम उपज देने वाली गेंहू की प्रजातियों की जीरो टिलेज से बुआई की गई है. आईटीसी ने अपने जूस ब्रांड बी नेचुरल के लिए सूबे के किसानों से समझौता किया है.

 

नीतीश कुमार की समीक्षा यात्रा पहुंची चमहेड़ा गांव

शिक्षकों को भी योग्यतानुसार ऋण देगी नीतीश कुमार सरकार

बेंको को नितीश सरकार का फरमान, ताकि खुशहाल हो बिहार का किसान

नीतीश कुमार लाएंगे रेल परियोजनाओं को पटरी पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -