राज्य में निवेश को मिले और बढ़ावा - नितीश
राज्य में निवेश को मिले और बढ़ावा - नितीश
Share:

देश में इस समय हर तरफ विकास देखने को मिल रहा है और साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि बिहार विकास के मामले में सबको पछाड़ रहा है. अब इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राज्य में उद्योगो को आगे बढ़ाने को लेकर उद्यमियों को प्रोत्साहित किया है. मामले में अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि नितीश के द्वारा यहाँ भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) के स्थानीय कार्यालय का उद्घाटन किया गया है.

यहाँ अपने भाषण में उन्होंने यह भी कहा है कि राज्य में लोगो को निवेश को लेकर जागरूक किये जाने की जरुरत है. ताकि वे कहीं से भी किसी तरह के लालच में ना फसे और अपने धन का उपयोग सही जगह पर ही करे. इसके साथ ही निर्देश देते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि सेबी तो ऐसे लोगो के खिलाफ कार्रवाई करती है जोकि फ्रॉड करते है लेकिन अब सरकार भी इसको लेकर सख्त है.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार बिहार में निवेश को आगे बढ़ाना चाहती है. मामले में सेबी के अध्यक्ष यू के सिन्हा के द्वारा भी यह बात सामने आई है कि म्युचुअल फंड के साथ ही यहाँ कई ऐसे महत्वपूर्ण क्षेत्र है जहाँ लोगो के द्वारा बचत राशि का उपयोग किया जा सकता है. गौरतलब है कि लोगो को जागरूक किये जाने के लिए सेबी के द्वारा भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -