'निश्चय यात्रा' पर आज निकलेंगे नीतीश कुमार

पटना : राज्य में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 9 नवम्बर से अपनी 'निश्चय यात्रा' पर निकलेंगे. इस यात्रा के दौरान नीतीश कुमार बिहार के सभी 38 जिलों का दौरा करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार अपनी यात्रा की शुरुआत पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज से करेंगे. इस यात्रा के दौरान नीतीश कुमार विकास कार्य की समीक्षा करेंगे, वहीं दूसरी ओर जनता के बीच एक आम सभा भी करेंगे.

बता दें कि नीतीश कुमार ने सात निश्चय नाम से एक एजेंडा तैयार किया है, जिसके तहत बिहार में विकास का कार्य चलाया जा रहा है. नीतीश कुमार ने सात निश्चय नाम से एक एजेंडा तैयार किया है, जिसके तहत बिहार में विकास का कार्य चलाया जा रहा है. इन सात निश्चयों में जनता को साफ पीने का पानी, 24 घंटे बिजली, पक्की सड़क, छात्रों को शिक्षा के लिए लोन और महिलाओं को सरकारी नौकरी में 35 फीसदी आरक्षण जैसी योजना शामिल है.

इस यात्रा के दौरान जहां लोगों से विकास कार्य की जानकारी ली जाएगी. वहीं शराबबंदी का किस तरह से असर देखने को मिल रहा है, इसका भी फीडबैक लिया जाएगा.जबकि भाजपा ने इस निश्चय यात्रा का सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई है. प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने बताया कि नीतीश कुमार जिस जिले में जाएंगे बीजेपी कार्यकर्ता उनका विरोध करेंगे. सरकार की जो भी नाकामियां हैं, उस पर पर्दा डालने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है.

नीतीश ने की केंद्र सरकार के निर्णय की सराहना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -