बिहार विधानसभा में बोले नितीश कुमार, कहा- सभी बाढ़ पीड़ितों को दी जाएगी मदद

बिहार विधानसभा में बोले नितीश कुमार, कहा- सभी बाढ़ पीड़ितों को दी जाएगी मदद

पटना : बिहार में बाढ़ के प्रकोप के बीच विधानमंडल में भी इसकी गूंज सुनाई दे रही है. विपक्ष लगातार सरकार को घेरने की कोशिश में थी. इस सबके बीच आज यानी शुक्रवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सदन में जवाब दिया और सरकार की ओर से किए गए प्रयासों की जानकारी दी. विधानसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 13 जुलाई को हमने आठ घंटे तक इस संबंध में चर्चा की. 
  
नितीश कुमार ने कहा कि राज्य में जल, जीवन और हरियाली अभियान चलाने का निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि बाढ़ की स्थिति का निरिक्षण मैंने खुद किया है. उन्होंने कहा कि हवाई सर्वे के माध्यम से सभी जगहों का निरिक्षण किया. प्रत्येक जिले की स्थिति का आकलन करवाया गया है. सीएम नीतीश ने कहा कि सरकार की ओर से पीड़ितों को राहत देने की शुरुआत की गई है. कुछ गांवों तक प्रशासन नहीं पहुंच सका, तो वहां हेलीकॉप्टर से फूड पैकेट पहुंचाए जा रहे हैं. घर और फसल क्षति सभी के लिए सहायता दी जाएगी. 

उन्होंने कहा कि अभी भी बाढ़ से प्रभावित इलाकों पर सांकड़ मंडरा रहा है. क्योंकि बाढ़ अमूमन अगस्त और सितंबर माह में आती है. उन्होंने कहा है कि राहत कार्य के लिए हमने केंद्र सरकार से सहयोग देने के लिए कहा है. बिहार सरकार ने केंद्र से एनडीआरएफ की टीम और हेलीकॉप्टर की माग की. अभी सारा काम कर रहे हैं. 

दिल्ली हाई कोर्ट ने ख़ारिज की वंदे मातरम् को राष्ट्रगान का दर्जा देने की मांग करने वाली याचिका

ईरान द्वारा पकड़े गए पोत में सवार 9 भारतीय रिहा, तीन अब भी गिरफ्त में

कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस मिलने की तैयारी शुरू