कोरोना पर बोले नितीश कुमार, कहा- मास्क की जरुरत पीड़ितों को, ना की स्वस्थ लोगों को...
कोरोना पर बोले नितीश कुमार, कहा- मास्क की जरुरत पीड़ितों को, ना की स्वस्थ लोगों को...
Share:

पटना: खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बिहार विधानसभा का बजट सत्र समाप्त कर दिया गया है. विधानसभा स्पीकर विजय चौधरी ने इसकी आधिकारिक ऐलान कर दिया है. सदन को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी सदस्यों को धन्यवाद देता हूं कि विधान सभा स्थगित करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया. कोरोना को देखते हुए यह बहुत आवश्यक था.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जिन देशों ने में लॉक डाउन किया गया है, वहां कोरोना कम फैला है. उत्तरप्रदेश और नेपाल में भी ऐसे कई मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि मास्क का इस्तेमाल स्वस्थ्य व्यक्तियों के लिए अनिवार्य नहीं है. मास्क उनके लिए है जो बीमारी से पीड़ित हैं. सीएम नितीश ने कोरोना को लेकर आवश्यक जानकारी साझा करते हुए कहा कि जो भी मास्क लगाते हैं, तो उसका निस्तारण भी करें. एक मास्क 6 से 8 घंटे तक लगा सकते हैं. इसके बाद उस मास्क को जला दें. 

उन्होंने कहा कि कोरोना के मद्देनज़र सभी प्रकार के सरकारी आयोजनों को रोक दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग 100 अतिरिक्त वेंटिलेटर स्थापित कर रही है. लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मास्क की आवश्यकता संक्रमित लोगों को है या फिर वैसे व्यक्ति को जो उपचार करा रहे हों. स्वास्थ्य व्यक्ति के लिए नहीं.

डेबिट-क्रेडिट कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, आज से बंद हो रही ये सर्विसेज

14 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल का दाम, जानिए आज का भाव

Yes Bank के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 18 मार्च से शुरू हो रही हैं ये सुविधाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -