नीतीश ने खोया अपना झंडा, अपनी पार्टी

Apr 17 2015 04:59 PM
नीतीश ने खोया अपना झंडा, अपनी पार्टी
बिहार / पटना : बिहार में चुनावी समर काफी तेज होता जा रहा है हालांकि अभी चुनाव में काफी समय है लेकिन फिर भी विभिन्न राजनीतिक दल अपनी - अपनी गाड़ी हांकने में लगे हैं। ऐसे में जेडीयू से अलग हुए पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने अपने पुराने साथी नीतीश कुमार पर राजनीतिक बयानबाजी की है। 

मांझी ने कहा है कि क्षेत्रीय दलों के साथ नीतीश ने पार्टी का जो महाविलय किया है उससे नीतीश सबकुछ खोते जा रहे हैं। हालत यह हो गई है कि नीतिश के पास अपना दल नहीं बचा और न ही अपने दल का झंडा। पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी लखीसराय में हिंदुस्तान अवाम मोर्चा द्वारा आयोजित की जा रही गरीब स्वाभिमान रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के आसपास सत्ता के दलाल मौजूद हैं। 

जिस वजह से उन्हें समय से पहले ही कुर्सी छोड़ना पड़ी। यही नहीं ऐसे लोगों के कारण ही बिहार का विकास रूका हुआ है। नीतीश ने ही दलित के साथ महादलित की संज्ञा दी और समाज तोड़ दिया। जबकि मांझी के कार्यकाल में हर वर्ग की ओर ध्यान दिया गया। नीतीश ने मांझी कार्यकाल में तैयार की गई तीन योजनाओं को खारिज कर दिया और फूट डालो शासन करो की तर्ज पर राजनीति करने लगे।