नीतीश कुमार के दावे खोखले निकले, कर राजस्व में 16.23 फीसदी की आई कमी
नीतीश कुमार के दावे खोखले निकले, कर राजस्व में 16.23 फीसदी की आई कमी
Share:

पटना : पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि शराबबंदी के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दावा था कि राजस्व संग्रह में कोई कमी नहीं आयेगी. लेकिन कर राजस्व में प्रथम छह महीने में 16 .23 की कमी आई है.यानी मुख्यमंत्री के सारे दावे धरे के धरे रह गये हैं.

सुशील मोदी ने कहा कि वाणिज्य कर में पिछले साल की तुलना में इस साल की पहली छमाही में 9.75 प्रतिशत की कमी आई है. पिछले साल 7,474 करोड़ का संग्रह हुआ था जो इस साल मात्र 6,745 करोड़ यानी 729 करोड़ कम संग्रह हो पाया है. इसी तरह पहले छह महीने में उत्पाद व मद्य निषेद्य विभाग के लक्ष्य 2100 करोड़ के विरुद्ध मात्र 46 करोड़ का ही संग्रह हो पाया है.

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इसी तरह कर राजस्व में प्रथम छह महीने में पिछले वर्ष जहां 11,419 करोड़ का संग्रह हुआ था वहीं इस साल मात्र 9,565 करोड़ यानी 16.23 प्रतिशत कम संग्रह हुआ है.शराबबंदी के बाद मुख्यमंत्री का दावा था कि राजस्व संग्रह में कोई कमी नहीं आयेगी. शराब पर खर्च होने वाले 10 हजार करोड़ की बचत को लोग अन्य उपयोग के सामानों पर खर्च करेंगे और इससे सरकार को पर्याप्त राजस्व मिलेगा. लेकिन देखिये रिकार्ड आपके सामने है.मुख्यमंत्री के सारे दावे धरे के धरे रह गये हैं.

बिहार: शराब की बोतल के साथ फोटो...

फकीरी का दिखावा कर व्यापार की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -