नीतीश कुमार ने दी दो जिलो को नए एअरपोर्ट की सौगात
नीतीश कुमार ने दी दो जिलो को नए एअरपोर्ट की सौगात
Share:

नई दिल्ली : बिहार के विकास में नए पंख लगाने के मकसद से लगातार काम कर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक और बड़ी घोषणा कर दी है. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के उत्तरी जिले दरभंगा और पूर्णिया में नए एयरपोर्ट बनाये जायेंगे.अखिल भारतीय मिथिला संघ की स्वर्ण जंयती पर तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुक्तमंत्री नीतीश कुमार ने ये बात कही. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी मौजूद थी.

नितीश कुमार ने आगे कहा कि हम मिथिला क्षेत्र के विकास तथा इसकी भाषा, कला, संस्कृति और समृद्ध इतिहास के प्रचार करने की हर संभव कोशिश करेंगे. पटना हवाई अड्डे के नए टर्मिनल की छत पर मैथिली पेंटिंग लगी होगी. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने छोटे शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने तथा आम लोगों को भी विमान यात्रा मुहैया कराने के उद्देश्य से हाल ही में उड़ान सेवा की शुरुआत की है.

इस योजना के तहत एक घंटे की उड़ान के लिए अधिकतम 2,500 रुपये किराया लेने की मंजूरी है. योजना के पहले चरण में पांच विमानन कंपनियों को 128 मार्गों पर सेवाएं देने की अनुमति मिली है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि ये दोनों जिले पूर्णिया और दरभंगा हवाई अड्डे इस के अंतर्गत आएंगे या नहीं.

 

नीतीश कुमार ने दी अटल जी को जन्मदिन की बधाई

मिथिला की कला, संस्कृति से जुड़ा है बिहार का विकास - नीतीश कुमार

वाहे गुरु की ध्वजा, पटना में घुली पंजाब की फ़िज़ा

केंद्रीय राज्य मंत्री ने दिया नीतीश कुमार को धन्यवाद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -