बिहार के नियोजित शिक्षकों को राहत पहुंचाने वाली खबर

Jan 16 2016 03:22 PM
बिहार के नियोजित शिक्षकों को राहत पहुंचाने वाली खबर

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने अपने एक अहम फैसले के तहत प्रदेश में नियोजित शिक्षको को एक बहुत बढ़ी राहत प्रदान की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश सरकार ने राज्य में नियोजित शिक्षकों को तीन महीने से बकाया वेतन भुगतान करने का एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है. खबर है कि प्रदेश को केंद्र सरकार ने सर्वशिक्षा अभियान के तहत 771 करोड़ रुपए की एक बड़ी राशि को प्रदान किया है.

बता दे की इसमें 40 फीसदी राज्यांश के सम्मिलित करने के कारण यह राशि तकरीबन 1000 करोड़ रूपये तक पहुंच जाएगी. तथा यही राशि बिहार में 2.50 लाख स्कूली शिक्षकों को प्रदान की जाएगी. प्रदेश में इस राशि का आवंटन 2.50 लाख शिक्षकों को किया जाएगा.

इस मामले पर बोलते हुए अंजनी कुमार सिंह जो की बिहार के मुख्य सचिव है उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्कूलोंं में नियोजित शिक्षकों के भारी दबाव के चलते ही हमने इस संबंध में राजधानी दिल्ली में जाकर मानव संसाधन सचिव से चर्चा की व उनसे बिहार के लिए सर्वशिक्षा अभियान के तहत एक हजार करोड़ रुपए की मांग की. जिसके बाद केंद्र सरकार ने तुरंत ही इस पर 771 करोड़ रुपए देने की मंजूरी प्रदान कर दी.