धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं हैं नितीश, पुलवामा हमले के बाद उठी थी मांग

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को स्पष्ट करते हुए कहा है कि आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए या उनपर काबू करने के लिए जम्मू एवं कश्मीर को विशिष्ट अधिकार देने वाली संविधान की धारा 370 को हटाने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा है कि हम लोग इस धारा को हटाने के समर्थन में नहीं हैं.

भाजपा ने कांग्रेस को घेरा, कहा आपसे और कुछ उम्मीद भी नहीं की जा सकती

जदयू के प्रदेश कार्यालय में प्रेस वालों से बातचीत में नीतीश ने कहा कि आतंकी गतिविधियों को काबू करने के लिए और उसका माकूल जवाब देने के लिए जो भी आवश्यक कार्रवाई हो करनी चाहिए, किन्तु हम लोग धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं हैं. जदयू अध्यक्ष नितीश का यह बयान ऐसे समय आया है जब मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आज ही जहानाबाद जिले में धारा 370 को हटाए जाने की मांग उठाई थी.  

हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा हटने से भड़के अब्दुल्ला, कहा कश्मीरियों को बनाया जा रहा निशाना

नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा है कि, "मैं नहीं समझता हूं कि कभी भी धारा 370 को हटाने की बात हो सकती है. हम लोगों की यह राय नहीं हैं और ना ही हम लोग इसके पक्ष में हैं." पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लिए जाने का समर्थन करते हुए नितीश ने कहा कि, केंद्र सरकार जो भी कर रही है, वह सही है. राजनीति में कटुता के लिए कोई स्थान नहीं होने की बात करते हुए बिहार सीएम ने कहा, "राजनीति में जो लोग कटुता का सहारा लेते हैं, वे खुद समाप्त हो जाएंगे. पुलवामा हमले से पूरे देश में आक्रोश है, इस मसले पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए."

खबरें और भी:-

 

अखिलेश ने सरकार से माँगा जवाब, आखिर CRPF की बस से कैसे टकराया वाहन

उत्तर प्रदेश: NDA में फिर दिखी तनातनी, अपना दल ने दिखाए तेवर

लोकसभा चुनाव: सपा-बसपा ने जारी किया सीट बंटवारे का ब्यौरा, देखिए पूरी लिस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -