नीतीश ने की देशभर में शराबबंदी की मांग

समस्तीपुर : बिहार में शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश में शराबबंदी को अभी तक काफी सफलता मिली है हालांकि यह अभियान पूरी तरह से सफल नहीं हो पाया है लेकिन उन्होंने राज्य में शराब बंदी के निर्देश देने और इसके लिए कमर कसकर प्रयास करने के निर्देश भी दिए हैं। राज्य में शराबबंदी के सिलसिले में सफलता मिलने के बाद उन्होंने देशभर में शराबबंदी की मांग कर दी है। उनका कहना था कि बिहार से निकली शराबबंदी की लहर देशभर में फैल सकती है। 

दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समस्तीपुर में मोरवा इंद्रवार में आयोजित होने वाले राजकीय बाबा केवल मेले का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के कारण बिहार में खुशी का माहौल देखने को मिला है। बिहार में शराबबंदी की मांग उठने पर अन्य राज्यों में भी शराबबंदी की मांग उठने लगी है।

लोग यह संभावना जता रहे हैं कि देशभर में शराबबंदी हो सकती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराब परिवार और समाज को बहुत प्रभावित करती है। यह परिवार, देश और समाज का विकास बाधित करती है। शराबबंदी के सकारात्मक पक्ष को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की रोक से सामाजिक एकजुटता बढ़ सकती है, प्रदेश के विकास में गति आ सकती है।

हालांकि मुख्यमंत्री ने इस बात की भी संभावना जताई कि राज्य में अब अवैध शराब की बिक्री हो सकती है ऐेसे में इसके प्रति सावधान रहना होगा। ताड़ी के मसले पर उन्होंने कहा कि पासी समाज को विरोधी  उलझाने में लगे हैं। विपक्षी दल पासी समाज को ताड़ी में उलझाये रखना चाहते हैं। सरकार समाज के सर्वांगीण विकास हेतु प्रयास में लगी है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे नशा मुक्त बिहार का संकल्प लें।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -