नीतीश कुमार कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
नीतीश कुमार कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

पटना: आज (21 दिसंबर) 1:30 बजे बिहार सरकार की मंत्रिमंडल की बैठक वाल्मीकिनगर में होगी। ये पहली बार है जब मंत्रिमंडल बैठक वाल्मीकिनगर में होने जा रही है। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगेगी। मंत्रिमंडल बैठक को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वाल्मीकिनगर को पुलिस छावनी में परिवर्तित कर दिया गया। मंत्रिमंडल बैठक को लेकर सुरक्षा की सख्त व्यस्था है। कलेक्टर, डीआईजी तथा एसपी कार्यक्रम स्थल को लेकर पूरे इलाके में नजर बनाए हुए हैं। मंत्रिमंडल बैठक को लेकर लोगों में बहुत उत्साह है। कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल बैठक में पर्यटन के इलाके में वाल्मीकिनगर को खास सौगात प्राप्त हो सकती है।

मीटिंग को लेकर वाल्मीकिनगर बहुत सजाया गया है। यहां त्रिवेणी नहर में कई रंगों की मछली डाली गई है। खबर के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार बेतिया से वाल्मीकिनगर सड़क मार्ग से जाएंगे। इस के चलते वह JDU कार्यकर्ताओं से भेंट भी करेंगे। इसके अतिरिक्त 120 करोड़ की लागत से बनने वाले कन्वेंशन सेंटर की भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिलान्यास करेंगे। कहा जा रहा है कि बिहार-उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली मदनपुर पनियहवा सड़क को लेकर भी कोई ऐलान हो सकता है। दरअसल, सड़क के जर्जर इंतजाम की वजह से यूपी के कई सारे पर्यटक वाल्मीकिनगर नहीं पहुंच पाते हैं।

खबर के मुताबिक, मंत्रिपरिषद की जिस सभागार में मीटिंग होनी है। उसे फूलों से सजाया गया है तथा दीवारें पेंटिंग से पाट दी गयी है। जगह-जगह पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। अधिकांश मंत्री कल ही पहुंच गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वन विभाग के अतिथि गृह सहित सभी निजी होटलों में 20 से 22 दिसंबर तक की सारी बुकिंग को कैंसिल कर दिया गया है। वहीं, मंत्रिमंडल बैठक के कारण पर्यटकों के लिए इन तीन दिनों तक किसी तरह की सुविधा वन महकमा उपलब्ध नहीं कराएगा।

मुलायम और RSS प्रमुख भागवत को एक ही सोफे पर देख भड़की कांग्रेस, 'सपा' पर यूँ कसा तंज

'दुष्कर्म होने पर लेटने और मजे लेने' वाले बयान पर कांग्रेस विधायक ने मांगी माफ़ी

'जीतनराम मांझी की जुबान काटने वाले को 11 लाख का इनाम..', भाजपा नेता ने क्यों किया ये ऐलान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -