नितीश कुमार का पीएम मोदी से आग्रह, कहा- प्रधानमंत्री तुड़वाएं साध्वी पद्मावती का अनशन
नितीश कुमार का पीएम मोदी से आग्रह, कहा- प्रधानमंत्री तुड़वाएं साध्वी पद्मावती का अनशन
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गंगा की अविरलता और निर्मलता बरकरार रखने के लिए उत्तराखंड के हरिद्वार में अनशन पर बैठी नालंदा जिले की साध्वी पद्मावती का अनशन तुड़वाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है। नितीश कुमार के इस संबंध में पीएम मोदी को लिखे गए पत्र को आज मीडिया में जारी किया गया, जिसमें कहा गया है कि,"गंगा की निर्मलता एवं अविरलता के मुद्दे पर आप सचेष्ट हैं और इस बारे में आपकी प्रतिबद्धता भी है तथा निरंतर आप इसके लिए प्रयत्नशील भी हैं। मैंने भी कई अवसरों पर एवं पत्रों के द्वारा भी इस विषय पर अपने विचारों से आपको अवगत कराया है।"

सीएम कुमार ने पीएम मोदी से कहा कि, "आप सहमत होंगे की गंगा की निर्मलता एवं अविरलता के विषय पर कई विशेषज्ञ अपनी विशिष्ट राय रखते हैं। इस बारे में मैं विशेष रूप से राज्य सरकार द्वारा आयोजित किए गए दो कार्यक्रमों का जिक्र करना चाहूंगा। राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों की राय से परिचित होने के इरादे से 25-26 फरवरी, 2017 को पटना में 'अविरल गंगा' विषय पर एवं नई दिल्ली में 18-19 मई, 2017 को 'गंगा की अविरलता में बाधक गाद : समस्या एवं समाधान' विषय पर सम्मेलन का आयोजन किया गया था।"

नितीश कुमार ने कहा कि इन सम्मेलनों में जल प्रक्षेत्र के जाने माने विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया था। इन दो दिवसीय सम्मेलनों में सर्वसम्मति से गंगा की समस्याओं के निराकरण से संबंधित कुछ फैसले लिए गए, जिन्हें क्रमशः पटना घोषणा-पत्र एवं दिल्ली घोषणा-पत्र के नाम से पहचाना जाता है। इन घोषणा-पत्रों को जरुरी कार्रवाई के लिए केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को भेजा गया है।

नेपाल में नेशनल असेंबली के लिए मतदान, इतने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे

पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी गिरावट, जानिए आज के भाव

पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष बढ़ी नौकरियां, EPFO ने जारी किए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -