बिहार में सभी कब्रिस्तानों की होगी घेराबंदी, नितीश कुमार ने की घोषणा

बिहार में सभी कब्रिस्तानों की होगी घेराबंदी, नितीश कुमार ने की घोषणा

पटना: बिहार के सीएम और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) प्रमुख नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा है कि बिहार के सभी कब्रिस्तानों की घेराबंदी होगी। उन्होंने यह भी कहा है कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत विधायक और विधान पार्षद भी कब्रिस्तानों की घेराबंदी करा सकते हैं, किन्तु उस कब्रिस्तान को 8064 की सूची में शामिल होना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री विधानमंडल के मॉनसून सत्र के दौरान विधानसभा में एक सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा है कि कब्रिस्तान घेराबंदी के लिए राज्य सरकार ने सर्वेक्षण कराया है, जिसके तहत कुल 8064 कब्रिस्तानों की घेराबंदी की जा रही है। इसके बाद भी अगर कोई कब्रिस्तान घेराबंदी से बच जाता है, तो उसकी भी घेराबंदी जल्द ही कराई जाएगी। उन्होंने सदन को बताया है कि 75 फीसद कब्रिस्तानों की घेराबंदी कराई जा चुकी है, जबकि अन्य कब्रिस्तानों की घेराबंदी जल्द करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। 

सीएम नितीश कुमार ने यह भी कहा है कि जिन कब्रिस्तानों को लेकर विवाद चल रहा है, उनकी पहचान के लिए संबंधित जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को जिम्मेदारी सौंपी गई है। आपको बता दें कि फिलहाल विपक्ष नितीश कुमार पर हमलावर है, राजद और कांग्रेस चमकी बुखार से हुई मौतों के कारण नितीश सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

राहुल गाँधी पर सुब्रमण्यम ने की विवादित टिप्पणी, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने दर्ज कराई FIR

रेप के आरोपी को छूट देते हुए जज ने कहा, 'अच्छे घर का लड़का है'

क्या बिखर जाएगी कर्नाटक की गठबंधन सरकार, अब निर्दलीय विधायक ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा...