बेंको को नितीश सरकार का फरमान, ताकि खुशहाल हो बिहार का किसान
बेंको को नितीश सरकार का फरमान, ताकि खुशहाल हो बिहार का किसान
Share:

बिहार कि नीतीश कुमार राज्य में विकास केहर पहलु पर अपनी नज़र रखे हुए है. नीतीश कुमार सरकार ने अपने विकास के संकल्प में राज्य के किसान प्रमुखता से रखा है. बिहार के किसानों को मार्च से पहले ग्रामीण बैंक कुल 22 हजार 920 करोड़ रुपए का लोन देंगे. यह लोन बिहार ग्रामीण बैंक, मध्य बिहार ग्रामीण बैंक और उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के जरिये दिए जाएंगे. बिहार में तीन ग्रामीण बैंक अपनी 2110 शाखाओं और 5555 मित्र बैंक के जरिए ग्रामीणों को बैंकिंग सेवा उपलब्ध करा रहे है.

ग्रामीण बैंको के चैयरमेन और अन्य वरीय अधिकारियों के साथ सचिवालय स्थित कक्ष में बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री ने राज्य के सभी जिलों में शौचालय निर्माण के लिए स्वयं सहायता समूहों को प्रति इकाई बारह हजार रुपए और नियोजित शिक्षकों को वेतन के आधार पर डेढ़ से दो लाख रुपए व्यक्तिगत ऋण उपलब्ध कराने का आदेश दिया है.

साथ ही किसानों से समय पर लोन चुकाने की अपील करते हुए सुशील कुमार मोदी ने कहा कि समय से बैंक के पैसे की वापसी नही करने के कारण 90 प्रतिशत किसानों को भारत सरकार द्वारा तीन और राज्य सरकार द्वारा एक प्रतिशत यानि कुल चार प्रतिशत ब्याज अनुदान का लाभ नही मिल पाता है. राज्य सर्कार ने बैंको को मुद्रा लोन के अंतर्गत 50 हजार से 5 लाख रुपए तक लोन देने का निर्देश दिया.

नीतीश कुमार लाएंगे रेल परियोजनाओं को पटरी पर

जो वादा किया वो निभाउंगा- नीतीश कुमार

233 करोड़ की सौगात के साथ मुंगेर में नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने किया 323 योजनाओं का शिल्यान्यास, 520 योजनाओं का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -